कमलेश तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया, चेहरे में मारी गई थी गोली: रिपोर्ट

0
1148

लखनऊ: हिंदू नेता कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उस घिनौने तरीके का खुलासा हुआ है जिसमें 18 अक्टूबर को उनकी हत्या कर दी गई थी। तिवारी को 15 बार चाकू मारा गया था, चेहरे पर गोली मारी गई थी और उनका गला काटने की कोशिश की गई थी। किसी भी परिस्थिति में हत्यारे नहीं चाहते थे कि तिवारी जीवित रहे।

छुरा शरीर के ऊपरी हिस्से पर जबड़े से छाती तक केंद्रित था। सभी घावों को एक दूसरे के 10 सेमी के भीतर फुलाया गया था, जबकि गर्दन पर दो गहरे कट के निशान उसके गले को काटने की कोशिश करते थे, शव परीक्षा में पता चला।

हमलावरों ने यह सुनिश्चित करने के लिए उसे एक बार गोली मार दी कि वह हमले में जीवित नहीं बचा। उनके चेहरे में गोली लगी थी और उनके शरीर पर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों को खोपड़ी के पीछे 0.32 गोली मिली थी।

हिंदू समाज पार्टी के नेता की शुक्रवार को लखनऊ में हत्या कर दी गई थी जब हमलावर उनके संगठन के लिए काम करने के बहाने उनसे मिलने आए थे।

मंगलवार रात गुजरात के दो हमलावर मोइनुद्दीन और अशफाक को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों को बुधवार को बाद में ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाने की संभावना है।

दोनों गुजरात के सूरत जिले के निवासी हैं। अशफ़ाक एक प्रतिष्ठित मेडिकल फर्म के साथ एक मेडिकल प्रतिनिधि के रूप में काम कर रहे थे, मोइनुद्दीन एक फूड डिलीवरी बॉय के रूप में काम करते थे।

कमलेश तिवारी की हत्या के सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। तीन आरोपियों को सूरत से गिरफ्तार किया गया था, जबकि दूसरे को महाराष्ट्र के नागपुर से पकड़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here