दिल्ली पुलिस ने डासना देवी मंदिर के प्रमुख पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की है जिन्हें पैगंबर मोहम्मद (PBUH) के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “प्रेस क्लब में होने वाले एक सम्मेलन के सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो पर संज्ञान लेते हुए, संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की गई है,” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

 

इससे पहले, वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि “पैगंबर का अपमान करना (SAW) अस्वीकार्य है।” नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए ओवैसी ने दिल्ली पुलिस पर भी कटाक्ष किया और कहा कि “आपका मौन व्रत शर्मनाक है।”

 

“अपमान पैगंबर (SAW) अस्वीकार्य है। क्या धार्मिक शिक्षकों के रूप में काम करने वाले ये अपराधी इस्लाम के साथ अप्राकृतिक रूप से जुड़ सकते हैं? किसी ऐसी चीज के लिए जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, आप उस पर बहुत समय बिताते हैं। मुझे यकीन है कि आपके अपने विश्वास प्रणाली में पर्याप्त है कि आप 1/2 पर चर्चा कर सकते हैं, ”ओवैसी ने एक ट्वीट में लिखा।

एक अन्य ट्वीट में, हैदराबाद के सांसद ने दिल्ली पुलिस को टैग किया और लिखा, “@DelhiPolice यह आदमी मुसलमानों के खिलाफ हिंसा भड़काने के एकमात्र उद्देश्य के लिए इस्लाम का अपमान कर रहा है और आपका मौन व्रत शर्मनाक है। यदि आप अपनी नौकरी भूल गए हैं, तो हम एक रिफ्रेशर कोर्स कर सकते हैं। ”

इससे पहले, नरसिंहानंद तब सुर्खियों में थे जब उनके शिष्य, श्रृंगी यादव को एक मुस्लिम लड़के की पिटाई करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिसने मंदिर का पानी पिया था।

क्विंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, नरसिंहानंद मंदिर के पुजारी बनने के बाद, “ये मंदिर हिन्दुओं का पावित्र थल है, येहन मुसल्मानों का प्रवाज वरजीत है” (“मंदिर हिंदुओं के लिए एक पवित्र स्थान है, मुस्लिमों का प्रवेश निषिद्ध है”) मंदिर के बाहर बोर्ड पर लिखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here