#Zaira_Wasim के बाद #Sana_Khan ने #इस्लाम के लिए छोड़ा #बॉलीवुड, कहा- मजहब ने बताया कि मरने के बाद क्या बनूंगी, मौत के बाद वाली जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए ये जिंदगी है। 32 साल की सना ने 8 महीने बाद धर्म के लिए दौलत-शोहरत से भरी जिंदगी छोड़ने का लिया फैसला।

मुंबई: हर स्टाइलिश और होनहार नौजवान बॉलीवुड स्टार बनने का सपना देखता है। रुपहले पर्दे का आकर्षण कुछ ऐसा है कि छोटा सा रोल पाने के लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कम समय में सुपरस्टार की लिस्ट में आए और उस स्टारडम को छोड़कर उन्होंने ईश्वर की राह, आध्यात्म या कहा जाए तो धर्म का मार्ग चुन कर फ़िल्मी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया इसी लिस्ट में लोकप्रिय अभिनेत्री, ‘बिग बॉस 6’ की एक्स कंटेस्टेंट और ‘जय हो’ जैसी फिल्म में काम कर चुकीं सना खान ने फ़िल्मी दुनिया छोड़कर सबको चौंका दिया है। उनका फिल्मी करियर बहुत लंबा तो नहीं रहा लेकिन पर्सनल लाइफ के चलते वह अक्सर सुर्खियों में रहती आईं हैं।

एक्ट्रेस सना खान ने बॉलीवुड से एकाएक संन्यास लेने का फैसला कर अपने फैन्स को हैरत में डाल दिया है। सना ने 8 अक्टूबर को सोशल मीडिया पर एक लंबी-चौड़ी पोस्ट में ग्लैमर की दुनिया को अलविदा कहते हुए लिखा कि अब वह अपना बाकी जीवन अल्लाह के बताए रास्ते पर चलते हुए समाज सेवा और जनकल्याण में लगाएंगी। सना ने अपने शुभचिंतकों और फैन्स से यह भी कहा है कि वह उन्हें किसी भी प्रकार का काम ऑफर ना करें क्योंकि अब वह पूरी तरह से नेकी की राह पर चलने का मन बना चुकी हैं।

सना खान ने अपने पोस्ट में लिखा- “भाईयों और बहनों, आज मैं अपनी जिंदगी के एक अहम मोड़ पर आपसे बात कर रही हूं। मैं सालों से शो बिज की जिंदगी गुजार रही हूं और इस अरसे में मुझे हर तरह की शोहरत, इज्जत और दौलत अपने चाहने वालों की तरफ से नसीब हुई। जिसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं। लेकिन अब कुछ दिन से मुझ पर ये एहसास कब्जा जमाए हुए है कि इंसान के दुनिया में आने का मकसद क्या सिर्फ यह है कि वो दौलत और शोहरत कमाए? क्या उस पर ये फर्ज आयद नहीं होता कि वो अपनी जिंदगी उन लोगों की खिदमत में गुजारे जो बे-आसरा और बेसहारा हैं?….. क्या इंसान को ये नहीं सोचना चाहिए कि उसे किसी भी वक्त मौत आ सकती है? और मरने के बाद उसका क्या बनने वाला है? इन दो सवालों का जवाब, मैं मुद्दत से तलाश कर रही हूं। खासतौर पर इस दूसरे सवाल का जवाब कि मरने के बाद मेरा क्या बनेगा। इस सवाल का जवाब जब मैंने अपने मजहब में तलाश किया तो मुझे पता चला कि दुनिया की ये जिंदगी असल में मरने के बाद की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए है। और वो इससी सूरत में बेहतर होगी। इसलिए मैं आज ये ऐलान करती हूं कि आज से मैं अपने शो-बिज की जिंदगी छोड़कर इंसानियत की खिदमत और अपने पैदा करने वाले के हुकुम पर चलने का पक्का इरादा करती हूं। तमाम बहनों और भाईयों से दरख्वास्त है कि वो अब मुझे शो-बिज के किसी काम के लिए दावत न दें। बहुत-बहुत शुक्रिया।”

बता दें कि इससे पहले, इसी साल फरवरी में सना खान और कोरियोग्राफर मेल्विन लुइस के बीच हुए ब्रेकअप ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। लुइस से हुए ब्रेकअप से सना इस कदर आहत हुई थीं कि उन्होंने सोशल मीडिया पर आकर अपने दर्द का सार्वजनिक रूप से इज़हार किया था और उस दौरान वह फूट-फूट कर रोंईं थीं। ये भी काफी हैरानी वाली बात है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब सना ने अपने फैन्स को चौंकाया हो, इससे पहले भी कई मौकों पर एक्ट्रेस से जुड़ी ख़बरें वायरल हुई हैं। सना की कथित ‘मौत’ से जुड़ा ऐसा ही एक वाक्या आज से कुछ साल पहले सामने आया था। जब सना की हम नाम एक अन्य एक्ट्रेस की मौत होने पर सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि मिलने लगी थी। सोशल मीडिया पर यह कन्फ्यूजन एक सा नाम होने के चलते फ़ैल गया था और फैन्स सच में मान बैठे थे कि सना खान अब इस दुनिया में नहीं हैं।

आपको बता दें कि ग्लैमर की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली सना खान ने महज 12वीं तक पढ़ाई की है। सना ने बहुत ही छोटी उम्र से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। वहीं, साल 2005 में आई फिल्म ‘यही है हाई सोसाइटी’ से सना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ख़ास जलवा नहीं दिखा पाई थी। बॉलीवुड में हाथ आज़माने के बाद सना ने साल 2008 में फिल्म ‘सिलमबट्टम’ से साउथ की फिल्मों में डेब्यू किया था। हालांकि, सना खान को पॉपुलर रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस 6’ के बाद इंडस्ट्री में सही मायनों में पहचान मिली थी। कहा जाता है कि सना खान दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की बेहद करीबी हैं। बिग बॉस से मिली प्रसिद्धि के बाद सना खान बॉलीवुड की दो फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं। इनमें से एक फिल्म थी सलमान खान की ‘जय हो’ और दूसरी फिल्म का नाम था ‘वजह तुम हो’ जो कि एक रोमांटिक ड्रामा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here