गयाना : वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेलने अमेरिका और वेस्ट इंडीज पहुंचे विराट कोहली ने सीरीज के अंतिम मैच में 59 रन की शानदार पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। इस मैच में 147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया एक वक्त मुश्किल में घिर गई थी, जब 27 के कुल स्कोर पर उसने अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए थे।

यहां से कप्तान विराट कोहली ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (65*) के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब ला दिया। भारत ने इस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की। 

इससे पहले अमेरिका में खेले गए इस सीरीज के दोनों मैचों में विराट कोहली अच्छी शुरुआत के बावजूद (19 और 28) बड़ा स्कोर बना नहीं पाए रहे थे। लेकिन मंगलवार को 45 बॉल में 59 रन की पारी खेलकर उन्होंने आलोचकों को जवाब दे दिया।

अपनी इस पारी के बाद विराट ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि मुझे बल्ले से खुद को साबित करके किसी को दिखाने जरूरत है। मैं बस अपनी ड्यूटी निभाना चाहता हूं। मैं अपनी परफॉर्मेंस के लिए नहीं खेलता।’ 

विराट ने कहा, ‘टीम में हमारा रोल यही होता है कि हम टीम को लाइन के पार लेकर जाएं। चाहे मैं 20, 30, 40, 50 या कुछ भी स्कोर करूं। मैं पिछले 11 सालों से ऐसे ही खेल रहा हूं तो इसमें मेरे लिए कुछ भी नया नहीं है और इसका कोई दबाव भी नहीं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here