भारत व इंग्लैंड के बीच लार्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टेडियम में मौजूद अनियंत्रित दर्शकों के द्वारा बेहद घटिया हरकत की गई। मैच के तीसरे दिन यानी शनिवार को मैदान पर फील्डिंग कर रहे भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल को दर्शकों द्वारा शैम्पेन कार्क फेंककर मारने की नाकाम कोशिश की गई। ये घटना मैच के पहले सेशन में तब घटी जब 69वां ओवर चल रहा था और केएल राहुल थर्ड मैन पर फील्डिंग कर रहे थे। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी इस घटना को लेकर आवाक थे और क्या हुआ था उसे जानने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे थे।

इस ओवर के बाद टीवी में साफ तौर पर दिखा कि, कई सारे शैम्पेन कार्क फील्ड पर फेंके गए थे और इससे भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से हैरान और परेशान नजर आ रहे थे। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इशारा करते हुए ये भी कहने की कोशिश की कि, उसे आप दोबारा दर्शकों की तरफ फेंक दो और विराट के इस इशारे वाले वीडियो को एक क्रिकेट फैन ने सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दिया जो जमकर वायरल हो रहा है।

इस मैच में भारतीय टीम ने केएल राहुल की शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 364 रन बनाए थे। केएल राहुल ने पहली पारी में 129 रन की शानदार पारी खेली थी जबकि रोहित शर्मा ने भी बेहतरीन 83 रन का योगदान दिया था। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 42 रन की पारी खेली तो रवींद्र जडेजा ने भी निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अहम 40 रन का योगदान दिया। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 5 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। पहली पारी में पुजारा व रहाणे जैसे बल्लेबाज ने निराश किया तो वहीं रिषभ पंत ने 37 रन की पारी खेली थी।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स (Lord’s, London) में दूसरा टेस्ट मैच के तीसरे दिन तक इंग्लैंड 391 रन पर ऑलआउट हो चुकी है, जिसके साथ मेजबान टीम ने 27 रन की बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 180 रन (नाबाद) बनाए, लेकिन वह दोहरे शतक से चूक गए. टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 4, जबकि इशांत शर्मा ने 3 शिकार किए। उनके अलावा मोहम्मद शमी को 2 सफलता हाथ लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here