मैच से पहले किसी को उम्मीद नहीं रही होगी कि भारतीय टीम के लिए जीत इतनी मुश्किल होगी लेकिन भारतीय टीम को अफगानिस्तानी टीम ने कठिन चुनौती दी। अफगानिस्तान टीम जीत के मुहाने तक पहुंची लेकिन जसप्रीत बुमराह और शमी ने भारत को जीत दिला दी।

साउथैम्टन
भारत ने अफगानिस्तान को शनिवार 11 रनों से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 224 रन बनाए। जवाब में मोहम्मद नबी की हाफ सेंचुरी के बावजूद अफगानिस्तान की टीम 49.5 ओवरों में 213 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। नबी ने 52 रन बनाए। भारत की जीत में हैटट्रिक लेने वाले मोहम्मद शमी का अहम योगदान रहा। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की शानदार बोलिंग ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिलाया। दिल की धड़कन थामने वाले इस मुकाबले ने कई बार पासा पलटा। लेकिन कुछ लम्हे ऐसे रहे जो भारत की जीत में अहम रहे।

 

कहां-कहां पलटा मैच
29वां ओवर-
बुमराह ने दो शॉर्ट बॉल्स पर सेट हो चुके बल्लेबाजों रहमत शाह और हशमतुल्लाह शाहिदी को आउट किया। दोनों के बीच 42 रनों की साझेदारी हुई थी। बुमराह की शॉर्ट बॉल पर शाह ने हुक करने का प्रयास किया। ऑफ स्टंप के बाहर की इस गेंद पर टॉप एज लगकर गेंद फाइन लेग पर गई और वहां युजवेंद्र चहल ने अच्छा लो कैच पकड़ा। शाह की 63 गेंदों की पारी में 3 चौके लगाए। ओवर की आखिरी गेंद पर शाहिदी 21 रन बनाकर बुमराह की शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल को पुल करने गए। गेंद बल्ले का किनारा लेकर हवा में गई और बुमराह ने अपनी ही गेंद पर आसान कैच लपका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here