पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी आज कोलकाता में एक रैली को संबोधित कर रही हैं. लोकसभा चुनाव के बाद यह पहला मौका है जब ममता बनर्जी किसी सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रही हैं. इस रैली में उन्होंने चुनाव में ईवीएम की जगह बैलट पेपर के इस्तेमाल की मांग उठाई.

रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं समय से पहले आ गई क्योंकि सड़कों पर पहले से लाखों लोग खड़े हैं. कई समर्थक सड़कों पर हैं. ‘ इस दौरान ममता बीजेपी पर हमलावर रहीं. उन्होंने कहा कि अभी ट्रेन बीजेपी के कब्जे में हैं. इसलिए उसने ट्रेनों को रोक रखा है. लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि सूरज बादलों के पीछे से भी चमकता है.

ममता बनर्जी ने बीजेपी की ओर से चुनावों में भारी पैमाने पर धन खर्च किए जाने पर भी सवाल किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी डकैतों को पार्टी है. बीजेपी बताए कि चुनाव लड़ने के लिए उसके पास इतना पैसा कहां से आता है.

टीएमसी प्रमुख ने लेफ्ट पार्टियों पर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा कि सभी पार्टियों में लेफ्ट सबसे खराब है क्योंकि अब  उसके कैडर और गुंडे बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं.

ममता बनर्जी से पहले उनके भतीजे और टीएमसी के सांसद अभिषेक बनर्जी ने रैली को संबोधित किया. अभिषेक बनर्जी ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता हमारी ताकत हैं. अगर बैलट पेपर पर चुनाव हो मैं बीजेपी को चुनौती देता हूं कि वे मेरे खिलाफ जितनी बार लड़ना चाहे लड़ें, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में उन्हें उतनी बार हारा दूंगा. बशर्ते चुनाव बैलट पेपर से हो.

गौरतलब है कि यह रैली 1993 में लेफ्ट सरकार की गोलीबारी में कांग्रेस के 13 कार्यकर्ता मारे गए थे जिनकी याद में टीएमसी हर साल 22 जुलाई को शहीद दिवस का आयोजन करती है. इस कार्यक्रम से पहले 4000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here