पीएम मोदी ने लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चिराग पासवान की तारीफ की और पार्टी सांसदों को उनसे सीख लेने की सलाह दी.

लोकसभा चुनाव में मिली एेतिहासिक जीत के बाद मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की संसदीय दल की पहली बैठक हुई. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए सांसदों की क्लास ली और कुछ टारगेट भी दिए. पीएम मोदी ने इस दौरान लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के सांसद चिराग पासवान की तारीफ की और पार्टी सांसदों को उनसे सीख लेने की सलाह दी.

पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से कहा कि आपको रामविलास पासवान के बेटे और एलजेपी सांसद चिराग पासवान से सीखना चाहिए कि कैसे वो संसद में किसी बिल पर अपने भाषण की तैयारी करके आते हैं. चिराग पासवान की प्रशंसा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वो संसद की प्रक्रिया में भाग लेते हैं और महत्वपूर्ण चर्चा में मौजूद रहते हैं.

बता दें कि चिराग पासवान दूसरी बार संसद पहुंचे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में जमुई सीट से उन्होंने जीत हासिल की. इससे पहले 2014 में जीत दर्ज कर चिराग पासवान पहली बार सांसद बने थे.

बैठक में पीएम मोदी ने और क्या कहा

बैठक के दौरान सांसदों से प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद एक सीखने की जगह है, जो सीखेगा उसका ही सम्मान होगा. नए सांसदों को संदेश देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी सांसद सिर्फ बयानबाजी न करें और सेवा काम में जुटें. हर बूथ में सांसद 5 पेड़ लगाएं, यानी पंचवटी. पीएम ने कहा कि अपने क्षेत्र में सांसदों की एक पहचान होनी चाहिए. प्रधानमंत्री ने नए सांसदों से कहा है कि वह अधिक से अधिक संख्या में सदन में उपस्थित रहें.

लगातार सांसदों को सलाह दे रहे हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपने सांसदों को सीख दे रहे हैं. इससे पहले एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद भी पीएम मोदी ने सांसदों को सीख दी थी. सांसदों से पीएम मोदी ने कहा था कि जीवन में कुछ करना है तो छपास और दिखास से बचना होगा.

मोदी ने कहा कि हम लोग जब नये-नये आए थे, तब अटलजी और आडवाणीजी की ओर से यह सीख मिली थी. हिदायत मिली थी कि अखबार में छपने और टीवी पर दिखने से बचें. नेता कम, शिक्षक अधिक नजर आएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here