दुबई : 9 साल की एक लड़की ने भारत से अबूधाबी जाकर इस्लाम धर्म अपना लिया। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे की वह आतंकी संगठन जॉइन करने गई है। आखिरकार लड़की ने तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए साफ कर दिया है कि वह अपने प्यार के लिए गई है न कि आतंकवाद से जुड़ने के लिए। कियानी बिन्नी के पैरेंट्स ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की थी कि उनकी बेटी लापता हो गई है।

दोस्तों ने चीफ जस्टिस के समक्ष लगाई याचिका

सियानी बेनी की टिप्पणी उसके माता-पिता द्वारा दिल्ली में एक पुलिस शिकायत के साथ गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि उनकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है, जबकि उसके कॉलेज के साथी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को याचिका देते हुए कहा, दुनियाभर में तबाही मचाने वालों ने एक भारतीय नागरिक का अपहरण कर लिया गया है। बिन्नी (अब ऐशा) ने रविवार को गल्फ न्यूज से कहा, यह सच नहीं है। मैं खुद की इच्छा से अबूधाबी आई हूं, मुझ पर किसी का दबाव नहीं था। मैं वयस्क हूं और अपने फैसले खुद ले सकती हूं।

शादी तक पहुंची सोशल मीडिया की दोस्ती

बिन्नी ने 18 सितंबर को सुबह 11 बजे तक क्लास अटैंड की थी। हालांकि, उसी दोपहर, उन्होंने एक भारतीय व्यक्ति से शादी करने के लिए अबू धाबी जाने के लिए गोएयर की उड़ान भरी, वह लगभग नौ महीने पहले सोशल मीडिया पर दोस्त बन गई थी। उसके माता-पिता, जो मूल रूप से केरल के कोझिकोड के हैं, ने कहा कि उन्हें डर है कि उनकी बेटी को इस्लामिक स्टेट (आईएस) जैसे संगठन में शामिल होने या गुलाम के रूप में इस्तेमाल किए जाने जैसे बहुत ही नापाक डिजाइनों के साथ गुमराह / धोखा / दिमागी / अपहरण किया जा सकता है।

दूतावास में भी कहा- वापस नहीं जाऊंगी

बेनी ने इन आरोपों का जोरदार खंडन किया है। शनिवार को उसने एक बयान जारी कर कहा कि उसने अपनी मर्जी से 24 सितंबर को अबू धाबी कोर्ट में इस्लाम धर्म अपना लिया है। उसने भारतीय गृह मंत्री, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोगों और केरल और दिल्ली के मुख्यमंत्रियों को संबोधित एक पत्र में कहा “मैंने इस धर्म को स्वीकार कर लिया है और यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं उसी विश्वास के साथ रहूंगी।

उसने कहा, हमारा संविधान सभी नागरिकों को धार्मिक स्वतंत्रता देता है। मुझे भारतीय दूतावास में बुलाया गया था और मैंने वहां कह दिया है कि मैं वापस नहीं जाना चाहती हूं। मैं सरकार से निवेदन करती हूं मुझे लेकर फर्जी खबरें चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

“वे पागल हैं। दूसरे दिन मेरा परिवार मेरे सामान के माध्यम से घर वापस आने के दौरान कुछ प्रार्थनाओं पर लड़खड़ा गया। प्रार्थनाएँ अरबी लिपि में थीं, इसलिए उन्होंने मान लिया कि मुझे निर्वस्त्र किया जा रहा है। तथ्य यह है कि उनकी हमेशा से गहरी रुचि थी। उन्होंने कहा कि इस्लाम मेरे जीवन के प्यार को पूरा करने से बहुत पहले से इसका अध्ययन कर रहा था। बेनी ने कहा कि उनके माता-पिता ने उनसे मिलने के लिए अबू धाबी जाने के लिए हवाई यात्रा की है। उसने कहा “मैंने उन्हें बताया है कि मैं वापस नहीं जा रही हूं। मैं संयुक्त अरब अमीरात में रहने के लिए शादी करना चाहती हूं,” ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here