अमेरिकी चुनाव में इस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हार की चिंता सताने लगी है! इस बार उन्होंने कई मुद्दों पर अपने नजरिया को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। 

ज़ी हिन्दुस्तान पर छपी खबर के अनुसार, शांतिप्रिय होना अच्छी बात है लेकिन अगर आपके पड़ौसी के साथ अन्याय हो रहा है और आप खामोश बैठे हैं तो अगला नंबर आपका है।

और ये बात डोनाल्ड ट्रंप को भी पता है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति की ये घोषणा चुनावी हथकंडा भर हो सकता है, एक व्यवहारिक कदम नहीं।

ट्रम्प के समझदार परामर्शदाताओं ने ट्रंप के चुनावी हित में समझदारी भरा कदम उठाया है और ट्रम्प का यह बयान सामने आया है कि अगर वे राष्ट्रपति पद के चुनाव में विजयी होते हैं तो वे अमेरिका को कभी न खत्म होने वाले हास्यास्पद विदेशी युद्धों से दूर रखेंगे।

जो अगली बड़ी बात ट्रम्प ने कही वह अविश्वसनीय ही है। उन्होंने कहा कि हम विदेशों में जंग लड़ रहे अपने सैनिकों को भी वापस बुला लेंगे।

डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव जीतने के सभी हथियार धीरे-धीरे बाहर निकालते जा रहे हैं। चुनाव करीब आ रहा है और अब बस एक माह और कुछ दिन ही शेष हैं।

ऐसे में डोनाल्ड ट्रम्प अपने विरोधियों को परास्त करने के लिए अपनी हर कोशिश को आजमाते नज़र आ रहे हैं। अब उन्होंने ये भी वादा किया है कि चुनाव जीत कर दुबारा राष्ट्रपति बनने पर वे हर उस आतंकवादी को मार गिराएंगे जो अमेरिका को धमकी देता है।

डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण राज्य फ्लोरिडा में गुरुवार को आयोजित एक रैली में जनता को सम्बोधित कर रहे थे। उनका भाषण सुन रहे लोगों ने ट्रम्प के प्रशासन के साथ ही ट्रम्प के भावी वादों की भी सराहना की।

फ्लोरिडा की रैली में ट्रंप ने बताया कि उनकी सरकार अमेरिका के शहरों के पुनर्निर्माण के लिए और अमेरिका की सुरक्षा के लिए काम कर रही है।

ट्रम्प ने बताया कि हम अपनी नौकरियों को और अपनी कंपनियों को अपने देश वापस लाने के ऐतिहासिक काम में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here