नई दिल्ली
रियलमी भारत में 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। एक तरफ जहां रियलमी फैंस को अभी तक Realme X का इंतजार था, वहीं रियलमी की तरफ से आई इस खबर ने उनकी एक्साइटमेंट को और बढ़ा दिया है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने भी कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी भारत का सबसे पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन लॉन्च करने वाली है।

हालांकि, माधव सेठ ने अपने ट्वीट में इस 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन के नाम का जिक्र नहीं किया है, लेकिन इसे ‘new premium killer’ जरूर बताया है। रियलमी का यह फोन सैमसंग के 64 मेगापिक्सल GW1 सेंसर के साथ आएगा जिसमें 1.6 माइक्रॉन का पिक्सल साइज दिया गया है। सेठ ने ट्वीट में कैमरा सैंपल देने के लिए एक फोटो भी शेयर की है।

शेयर की गई इस तस्वीर में नीचे की तरफ एक वॉटरमार्क मौजूद है। यह वॉटरमार्क ’64MP AI Quad Camera’ है, जो इस बात को कन्फर्म करता है कि रियलमी का यह स्मार्टफोन क्वॉड (चार) रियर कैमरे के साथ आएगा। यह रियलमी का पहला स्मार्टफोन होगा जो तार रियर कैमरों के साथ आएगा।

कैमरे के अलावा इस फोन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। पिछले साल कंपनी ने रियलमी 2 को अगस्त में अनाउंस किया था और रियलमी 2 प्रो को सितंबर में ऑफिशल कर दिया गया था। ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस फोन को भी अगस्त या सितंबर में लॉन्च करे। फोन के नाम की जहां तक बात है तो माना जा रहा है कि इसे Realme 4 और Realme 4 Pro के नाम से लॉन्च किया जा सकता है।

रियलमी पहली कंपनी नहीं है जो 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन पर काम कर रही है। हाल में कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शाओमी का सब-ब्रैंड रेडमी भी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन पर काम कर रहा है। हालांकि, इस फोन के भी नाम के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके साथ ही रेडमी का यह फोन क्वॉड कैमरा सेटअप वाला होगा या ड्यूल कैमरा सेटअप वाला इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here