सात बार की विजेता सेरेना विलियम्स चोट की वजह से विबंलडन के दूसरे राउंड से बाहर हो गई हैं। मंगलवार को टूर्नामेंट के पहले मैच में चोटिल हो गईं। जिसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया। लियाक्सांड्रा सैस्नोविच के खिलाफ मुकाबले में सेरेना ने फोरहैंड लगाने के दौरान बेसलाइन के पास उनका बैलेंस बिगड़ गया और उनके पैर में चोट लग गई। उसके बाद उन्होंने मेडिकल टाइम आउट लिया और खेल जारी रखने की कोशिश की, परंतु उन्होंने जैसे ही खेलने की कोशिश की उनकी आंखों में आंसू आ गए। दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया और उन्होंने मैच को बीच में छोड़ने का फैसला किया। वह रैकेट को सीने से लगाकर बाहर चली गईं।

आखिरी बार 2016 में जीता था
सेरेना ने आखिरी बार 2016 में विबंलडन जीता था। हालांकि 2018 और 2019 में लगातार उपविजेता रहीं थी। वहीं पिछले कोरोना की वजह से कोरोना को रद्द कर दिया गया था। सेरेना से इस बार जीतने की उम्मीद थी। हालांकि चोट की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा। 34 मिनट तक चले इस खेल में स्कोर 3-3 की बराबरी पर था।

सेरेना टोक्यो ओलिंपिक में नहीं खेलने की कर चुकी हैं घोषणा
इससे पहले सेरेना ने रविवार को ऐलान किया था कि वे टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा नहीं लेंगी। उन्होंने अमेरिका के लिए ओलिंपिक में चार गोल्ड मेडल जीते हैं। वहीं 2012 लंदन ओलिंपिक में सिंगल और डबल्स दोनों कैटगिरी के गोल्ड मेडल जीते हैं। वह 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में डबल्स कैटेगेरी में भी गोल्ड जीत चुकी हैं। उन्होंने डबल्स के सभी गोल्ड अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं।

मेदवेदेव, ज्वेरेव, बार्टी, बारबोरा दूसरे दौर में पहुंचे
वहीं महिलाओं में वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने पहले राउंड में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 6-1, 6-7, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। बार्टी के अलावा पहली बार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली फ्रेंच ओपन चैंपियन चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेचिकोवा भी दूसरे दौरे में प्रवेश कर चुकी हैं। उन्होंने पहले दौर के खेले गए मैच में डेनमार्क की क्लैरा टॉसन को 6-3, 6-2 से हराया।

वहीं पुरुषों के खेले गए पहले दौर में रूसी खिलाड़ी डेनियल मेदवेदेव ने जर्मनी के जैन स्ट्रफ से 6-4, 6-1, 4-6 ,7-6 से पहला राउंड जीत लिया। एक अन्य मैच में जर्मनी के एलेक्जैंडर ज्वेरेव ने नीदरलैंड के टैलन ग्रीक्सपूर से 6-3 6-4 6-1 से जीतकर दूसरे दौर में जगह बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here