भोपाल: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश आफत लेकर आई है. राज्य में हालात बाढ़ जैसे बन गए हैं. मंदसौर के शनि विहार और अशोक नगर के इलाके में गुगलिया नाले और शिवना नदी का पानी घुस रहा है. यहां पर प्रशासन ने बस्तियों को खाली करा लिया है. साथ ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्हें मकान खाली करना पड़ रहा है. बारिश अगर नहीं रुकी तो हालात बदतर हो सकते हैं. वहीं सांसद सुधीर गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. सुधीर गुप्ता ने कहा कि गलती किसकी है या जिम्मेदार कौन है, इस पर चर्चा बाद में करेंगे वर्तमान में लोगों को सुरक्षित रखना प्राथमिकता है.

मंदसौर एसपी हितेश चौधरी ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम को एहतियात के तौर पर बुलवाया गया है. ये टीमें इंदौर और रतलाम से आ रही हैं. मंदसौर में शिवना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसके कारण बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

राज्य का केवल मंदसौर ही ऐसा जिला नहीं है जहां बारिश ने कहर बरपाया है. सागर, अशोकनगर, गुना, झालावाड़ और देवास के हालात भी बारिश के कारण कुछ ऐसे ही बने हुए हैं. इस आफत की बारिश के कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

बारिश के कारण कई ट्रेन भी रद्द कर दी गईं. सड़कों पर जलभराव के कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है. कुदरत के इस कहर से केवल इंसान ही परेशान नहीं है बल्कि जानवरों को भी समस्या हो रही है.

वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राज्य के 18 जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. इन जिलों में मंदसौर, देवास, रतलाम, झाबुआ, धार, शिवपुरी, गुना, सीहोर, उज्जैन, मालवा प्रमुख हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here