आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चीन पर हमला बोलते हुए सरकार से सवाल पूछा है। केजरीवाल ने कहा कि हम चीन से अपना व्यापार क्यों नहीं बंद कर देते हैं।

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं की ओर से लगातार सवाल किए जा रहे हैं। संसद में आज भी इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा जारी रहा। इस बीच, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी चीन पर हमला बोलते हुए सरकार से सवाल पूछा है।

‘हमारे जवान देश की शान हैं’

इससे पहले तवांग सेक्टर में भारतीय-चीनी सैनिकों की झड़प की खबर सामने आने के बाद सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हमारे जवान देश की शान हैं। उनके शौर्य को मैं सलाम करता हूं और ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

9 दिसंबर को हुई थी झड़प 

गौरतलब है कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों की एलएसी के निकट 9 दिसंबर को झड़प हुई थी, जिसमें दोनों पक्षों के कुछ जवान घायल हो गए। भारतीय सेना ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। पूर्वी लद्दाख में दोनों पक्षों के बीच 30 महीने से ज्यादा समय से जारी सीमा गतिरोध के बीच पिछले शुक्रवार को संवेदनशील क्षेत्र में एलएसी पर यांग्त्से के पास झड़प हुई। पूर्वी लद्दाख में रिनचेन ला के पास अगस्त 2020 के बाद से भारतीय और चीनी सेनाओं के बीच यह पहली बड़ी झड़प है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here