सुपरस्टार सलमान खान ए-लिस्ट फिल्मों और उत्पादों के विज्ञापनों के अलावा पिछले 9 सालों से रियलिटी शो बिग बॉस को भी होस्ट कर रहे हैं। शो के 13वें सीजन में भी वो नजर आएंगे। खास बात यह है कि इस बार शो से उनकी कमाई में करीब 100 करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है।

सूत्रों की माने तो इस बार सलमान खान ने चैनल के साथ करीब 403 करोड़ की डील की है। हर वीकेंड टीवी पर दिखने के लिए सलमान को करीब 31 करोड़ (दो एपिसोड के लिए) मिलेंगे। शो 13 सप्ताह तक चलता है और सलमान खान सिर्फ शनिवार और रविवार को वीकेंड का वार में नजर आते हैं। इस हिसाब से वो कुल 26 एपिसोड में नजर आएंगे।

सलमान बनाना चाहते हैं खुद का शो

पिछले साल के मुकाबले सलमान को उनकी फीस में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं मिली है। इसकी वजह है टीवी प्रोडक्शन में सलमान खान की तेजी से विकास करने की चाहत।

सूत्रों की मानें तो सलमान द कपिल शर्मा शो और नच बलिए 9 जैसे शो प्रोड्यूस करने के बाद कलर्स चैनल और एंडेमोल प्रोडक्शन (बिग बॉस, खतरों के खिलाडी, इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार के मेकर्स) के साथ मिलकर अपना एक शो लाना चाहते हैं। इसी के चलते उन्होंने इस बार अपनी फीस ज्यादा नहीं बढ़ाई है।

पिछले सीजन में मिले 300-350 करोड़

बताया जाता है कि सलमान ने  सीजन 11 के लिए 11 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड लिए थे। बिग बॉस 12 के लिए उनकी फीस प्रति एपिसोड लगभग 12 -14 करोड़ रुपए थी। यानी कि पिछले साल उन्होंने शो से करीब 300-350 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

शो की पॉपुलैरिटी के साथ बढ़ी फीस

शो की पॉपुलैरिटी के साथ सलमान खान की फीस भी साल-दर-साल बढ़ती गई। शो के सीजन 4 से उन्होंने होस्ट की जिम्मेदारी संभाली। सीजन 4 से 6 तक उन्होंने प्रति एपिसोड लगभग 2.5 करोड़ रुपए चार्ज किए। सीजन 7 में उन्होंने अपनी फीस दोगुनी कर करीब 5 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड कर दी थी।

बिग बॉस 8 के लिए सलमान खान ने 5.5 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड चार्ज किए तो वहीं सीजन 9 में उनकी फीस 7-8 करोड़ रुपए प्रति एपिसोड थी। सीजन 10 में उन्होंने प्रति एपिसोड 8 करोड़ चार्ज किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here