यूथ कांग्रेस ने अपने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है. इसकी शुरुआत बुधवार से हो गई. स्वामी ने राहुल पर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी, जिससे यूथ कांग्रेस नाराज है.

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ यूथ कांग्रेस देश भर में एफआईआर दर्ज कराएगी. यूथ कांग्रेस ने अपने सभी जिलाध्यक्षों को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है. इसकी शुरुआत बुधवार से कर दी गई. बता दें, सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गांधी पर व्यक्तिगत टिप्पणी की थी, जिससे यूथ कांग्रेस नाराज है.

पिछली मोदी सरकार में गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिकता मामले में नोटिस जारी किया था. बीजेपी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा था कि राहुल ब्रिटिश नागरिक हैं. इसके बाद मंत्रालय ने उन्हें एक पखवाड़े के भीतर अपनी नागरिकता स्पष्ट करने के लिए कहा था.

स्वामी ने गृह मंत्रालय के समक्ष अपने बयान में आरोप लगाया था कि राहुल ने ब्रिटिश फर्म बैकॉप्स लिमिटेड के निदेशकों में से एक और सचिव के रूप में काम किया, जो ब्रिटेन में 51 साउथगेट स्ट्रीट, विंचेस्टर, हैम्पशायर पते के साथ 2003 से पंजीकृत है.

पत्र में लिखा गया, “शिकायत में आगे कहा गया है कि 10 अक्टूबर, 2005 और 31 अक्टूबर, 2006 को दाखिल कंपनी की सालाना रिटर्न में आपकी (राहुल गांधी) जन्मतिथि 19 जून, 1970 बताई गई है और आपने अपनी नागरिकता ब्रिटिश नागरिक के रूप में घोषित की है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here