प्रदूषण मामले में ट्वीट कर विधायक कपिल मिश्रा फंस गए हैं। ट्विटर पर पोस्ट किए गए फोटोग्राफ और संदेश के जरिये संप्रदाय विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में विधायक कपिल मिश्रा के खिलाफ जामिया नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दी।

जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। शिकायत दर्ज होने के बाद कपिल मिश्रा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। जामिया नगर निवासी महमूद अहमद ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि यह संप्रदाय विशेष पर की गई आपत्तिजनक और भड़काऊ टिप्पणी है।

इस शिकायत में आम आदमी पार्टी से भाजपा में शामिल हुए विधायक कपिल मिश्रा की टिप्पणी को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाला करार दिया है। इससे संप्रदाय के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। ऐसे बयान से आपसी भाईचारा खत्म होगा।

उन्होंने इसे विधायक की गंदी मानसिकता करार देते हुए इस  मामले में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। यह शिकायत सोमवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन में की गई है।

शिकायत में यह भी आपत्ति जताई गई कि ट्वीट के बाद इसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया है। ऐसी टिप्पणी दो संप्रदायों के बीच दरारें पैदा करने वाली हैं।

कपिल मिश्रा की इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया में काफी हंगामा मच गया लोगों ने उन्हें आड़े हाथों लिया। इस ट्वीट के लिए भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर कई FIR दर्ज़ किया जा चुका है। पहला FIR एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने दर्ज़ कराया था और अब उसके बाद आम आदमी पार्टी के नेता और पूर्व पत्रकार महमूद अहमद ने ओखला के जामिया नगर थाने में कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज़ करा दिया है। FIR दर्ज़ कराने के बाद महमूद ने कहा कि हम इसकी गिरफ्तारी की माँग करते है क्योंकि ऐसे शख्स को समाज में रहने का कोई हक नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here