भारत यह नई जर्सी होम-अवे नियम के तहत पहनेगी क्योंकि मेजबान इंग्लैंड की जर्सी का रंग भी भारत की जर्सी से काफी मिलता जुलता है.

भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले मैच में नई जर्सी पहन कर उतरेगी. भारत यह नई जर्सी होम-अवे नियम के तहत पहनेगी क्योंकि मेजबान इंग्लैंड की जर्सी का रंग भी भारत की जर्सी से काफी मिलता जुलता है.

इसलिए भारत को नई जर्सी को कुछ अलग तरह से तैयार किया गया है और इसके पिछले हिस्से को नांरगी रंग का बनाया है. वहीं कंधों पर भी भगवा (केसरिया) रंग है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को जब नई जर्सी जारी की उसके बाद टीम के कई खिलाड़ियों ने नई जर्सी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटो डालीं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जर्सी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि एक दिन के लिए यह जर्सी ठीक है. कोहली ने कहा, ‘एक दिन इस जर्सी को पहनकर खेलना ठीक है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें सभी मैचों के लिए जर्सी बदलना चाहिए क्‍योंकि हमारा रंग नीला है. इसे ही रखना चाहिए.’

Embedded video

इस दौरान जब कोहली से यह पूछा गया कि वो 10 में से कितने अंक देंगे तो उन्होंने कहा कि इस जर्सी को 10 में से 8 अंक दूंगा. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट कर लिखा, ‘नई जर्सी के साथ तैयार हूं.’ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी ट्विटर पर फोटो साझा कर लिखा, ‘नई जर्सी के साथ अगले मैच के लिए तैयार.’

View image on TwitterView image on Twitter
भारतीय टीम के आधिकारिक इंस्टाग्राम खाते पर महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव और दिनेश कार्तिक की तस्वीरें नई जर्सी के साथ साझा की गई हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी 54 सेकेंड़ का वीडियो ट्वीट किया था जिसमें भारतीय खिलाड़ी नई जर्सी में दिखाई दे रहे हैं.

भारत के इस विश्व कप में छह मैचों में 11 अंक हैं और वह इस समय दूसरे स्थान पर है. उसे सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ एक अंक चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here