उत्तर प्रदेश के रामपुर जिला प्रशासन ने शनिवार को मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के मेडिकल साइंस फैकल्टी बिल्डिंग का अधिग्रहण कर उसे क्वारंटीन सेंटर में बदल दिया गया है

इंंडिया टीवी न्यूज़ पर छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब यहां कोरोना रोगियों को रखा जाएगा। जिला मजिस्ट्रेट आंजनेय कुमार सिंह ने कहा, ‘आपदा प्रबंधन अधिनियम के अनुसार हमने इमारत का अधिग्रहण कर लिया है।

इस केंद्र में 100 बेड होंगे। हमने जिला अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों सहित अन्य चिकित्सा स्टाफ के सदस्यों से कहा है कि वे यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज भवन का उपयोग करें।’

बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से लोकसभा सांसद मोहम्मद आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के संरक्षक हैं। इन यूनिवर्सिटी के कुलपति सुल्तान मुहम्मद खान ने कहा, ‘हमने एक सप्ताह पहले प्रशासन से संपर्क किया था और उनसे कोरोना रोगियों के इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के भवन का उपयोग करने के लिए कहा था।

अब, हमें सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट कार्यालय से इस भवन को क्वारंटीन सेंटर में बदलने का पत्र मिला है।’ वहीं, प्रशासन के मुताबिक आबादी से दूर होने और सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होने की वजह से यहां मरीजों को क्वारंटीन में रखने में आसानी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here