हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के तीन हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने उनके तीन हथियारों के लाइसेंस को रद्द करते हुए नोटिस जारी किया है.

हथियार लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद से मुश्किल में फंसे उत्तराखंड के हरिद्वार के खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. भारतीय जनता पार्टी से निलंबित चैम्पियन के तीन हथियारों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं. इसके साथ ही मामले को लेकर हरिद्वार के जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन को नोटिस जारी किया है और 15 दिन में जवाब मांगा गया है.

हरिद्वार के एसएसपी जन्मेजय की रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी ने विधायक चैम्पियन के हथियारों के लाइसेंस रद्द किए हैं. आपको बता दें कि हाल ही में चैम्पियन का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो तीन पिस्टल और एक असॉल्ट राइफल लेकर डांस करते नजर आए थे. वो वीडियो में अपने समर्थकों के साथ शराब पीते और गाली गलौज करते भी दिखे थे.

प्रणव सिंह चैम्पियन का वीडियो सामने आने के बाद हरिद्वार के एसएसपी जन्मेजय ने मामले की जांच के आदेश दिए थे. इसके बाद एक सवाल के जवाब में उत्तराखंड के डीजी (कानून और व्यवस्था) अशोक कुमार ने कहा था कि विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन और उनके परिवार को हथियार लाइसेंस जारी करने में कानूनों के उल्लंघन की जांच के आदेश दिए गए हैं. यदि कानूनों का उल्लंघन पाया जाता है, तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

इसके अलावा हथियार लहराते वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी नेतृत्व ने चैम्पियन को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. बीजेपी उपाध्यक्ष और उत्तराखंड प्रभारी श्याम जाजू ने वीडियो वायरल होने के बाद बताया था कि कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक संस्तुति पत्र बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है.

इसके साथ ही राइफल और पिस्टल लहराने को लेकर देहरादून में विधायक चैम्पियन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी. वीडियो वायरल होने के बाद से प्रशासन पर चैम्पियन के खिलाफ एक्शन लेने का भारी दबाव था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here