राष्ट्रीय महिला महिला आयोग ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव कुमार से 17 मई को सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है. विभव कुमार को गुरुवार सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल के साथ देखा गया था. केजरीवाल लखनऊ में इंडिया ब्लॉक के नेताओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आए थे.

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजीवाल के करीबी विभव कुमार को समन भेजा है. उन पर आम आदमी पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट करने का आरोप है. इस बीच दिल्ली पुलिस के दो वरिष्ठ अधिकारी मालीवाल के घर पर पहुंचे हैं.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए विभव कुमार से 17 मई को सुबह 11 बजे पेश होने को कहा है. बता दें कि विभव कुमार को गुरुवार सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर अरविंद केजरीवाल के साथ देखा गया था. केजरीवाल लखनऊ में इंडिया ब्लॉक के नेताओं की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने आए थे.

इस बीच जब आजतक के रिपोर्टर ने अरविंद केजरीवाल से स्वाति मालीवाल मामले को लेकर सवाल किया तो केजरीवाल ने कोई जवाब नहीं दिया. इस दौरान केजरीवाल को विभव कुमार के साथ गाड़ी में भी बैठा देखा गया था.

आयोग ने दिल्ली पुलिस से एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को चिट्ठी लिखी है. यह चिट्ठी 13 मई को लिखी गई थी. आयोग ने दिल्ली पुलिस से इस मामले में तीन दिनों के भीतर एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी है.

वहीं, दिल्ली पुलिस के दो वरिष्ठ अधिकारी स्वाति मालीवाल की बिल्डिंग में पहुंचे हैं. स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ मालीवाल के घर पहुंचे हैं.

विभव कुमार पर क्या हैं आरोप?

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने सीएम आवास में उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया है. उन्होंने ये आरोप केजरीवाल के करीबी विभव कुमार पर लगाए हैं. पार्टी के नेता संजय सिंह ने बाद में बताया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वाति मालीवाल के हुई घटना को संज्ञान में लिया है और वो इस मामले में सख्त कार्रवाई करेंगे.

संजय सिंह ने बताया था कि स्वाति मालीवाल सोमवार को सीएम केजरीवाल से मिलने आई थीं. वो ड्रॉइंग रूम में इंतजार कर रही थीं. तभी विभव कुमार वहां पहुंचे और उन्होंने स्वाति मालीवाल के साथ अभद्रता की.

इससे पहले सोमवार को दिल्ली पुलिस ने बताया था कि स्वाति मालीवाल सिविल लाइन्स थाने आई थीं और सीएम हाउस में मुख्यमंत्री केजरीवाल के पर्सनल स्टाफ के एक सदस्य पर मारपीट का आरोप लगाया था. हालांकि, स्वाति मालीवाल ने अब तक इस मामले में लिखित शिकायत नहीं की है. पुलिस का कहना है कि शिकायत के बाद ही मामले की जांच आगे बढ़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here