भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने साल 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। पिछले कुछ समय से अय्यर को तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते देखा गया है। हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम के 15 सदस्यीय दल का हिस्सा नहीं थे लेकिन उसके बाद से वह लगातार टीम के साथ मौजूद हैं। वनडे में तो वह भारत के लिए इस साल के टॉप स्कोरर भी रहे हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में भी उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखा है। यही कारण है कि अब वह साल 2022 में भारत के लिए सभी फॉर्मेट के टॉप स्कोरर बन गए हैं।

इसी के साथ अय्यर ने अब इस साल व्हाइट बॉल क्रिकेट में खासतौर से टी20 इंटरनेशनल में धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार यादव को भी पीछे छोड़ दिया है। जी हां, इससे पहले सूर्यकुमार यादव भारत के लिए इस साल के टॉप स्कोरर थे लेकिन अब श्रेयस अय्यर चटोग्राम टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी के बाद उनसे आगे निकल गए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद थे। दूसरे दिन वह कुछ खास नहीं कर सके और 86 के स्कोर पर आउट हो गए। इस साल अब भारत कोई भी व्हाइट बॉल मैच नहीं खेलेगा और सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। यानी अब अय्यर को इस साल पीछे छोड़ना सूर्या के लिए नामुमकिन है।

इन दो खिलाड़ियों से अय्यर को खतरा

हालांकि, श्रेयस अय्यर को अभी इस सूची में टॉप पर रहने के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत से खतरा है। यह दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। अय्यर के पास बढ़त जरूर है लेकिन अभी कम से कम तीन पारियां (एक पारी चटोग्राम टेस्ट और ढाका टेस्ट) पंत और विराट दोनों को खेलनी है तो यह खिलाड़ी भी एक बड़ी पारी से अय्यर को चुनौती दे सकते हैं। अब अगर पूरी लिस्ट पर नजर डाल लेते हैं कि इस साल कौन सा भारतीय बल्लेबाज सभी फॉर्मेट मिलाकर सबसे सफल रहा है।

श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए इस साल सभी फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने चटोग्राम में जारी टेस्ट मैच में भी भारत की पारी को तब संभाला जब 112 रन पर चार विकेट गिर गए थे। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ पांचवें विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी की। यह उनके करियर का छठा टेस्ट मैच है और इस पारी में उन्होंने अपना चौथा अर्धशतक जड़ा। वह एक शतक भी टेस्ट में लगा चुके हैं और चटोग्राम में अपना दूसरा शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने यहां 86 रनों की पारी खेली और इबादत हुसैन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here