ऑक्सीजन ऑडिट को लेकर मचा राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा ने जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से ऑक्सीजन को लेकर हुई लापरवाही के लिए माफी मांगने की मांग की है तो वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार का बिना नाम लिए कहा कि ऑक्सीजन पर आपका (केंद्र सरकार) झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम कर लें? आइए मिलकर ऐसी व्यवस्था बनाते हैं कि कोरोना के तीसरी वेव में किसी को ऑक्सीजन की कमी ना हो।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट में साफ किया है कि कोविड की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी हुई। कहा कि दूसरी लहर में लोगों को ऑक्सीजन की भीषण कमी हुई। अब तीसरी लहर में ऐसा ना हो।आपस में लड़ेंगे तो कोरोना जीत जाएगा। मिलकर लड़ेंगे तो देश जीतेगा।

उधर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन कमी से कोरोना पीड़ितों की जान जाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है। प्रेस वार्ता मे गुप्ता ने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर बरती गई लापरवाही के लिए अगर केजरीवाल ने अगले 24 घंटों में माफी नहीं मांगी तो भाजपा प्रदेश भर में उनके खिलाफ आंदोलन चलाएगी। यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय ऑक्सीजन के मुद्दे पर गठित समिति की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा जरुरत से 4 गुना ज्यादा मांग करने के कारण देश के 12 अन्य राज्यों को ऑक्सीजन की कमी का खामियाजा भुगतना पड़ा और हजारों लोगों की जान पर बन आई।

भाजपा ने मुख्यमंत्री से सवाल किया है कि वह अभी तक नहीं बता सके कि दिल्ली को जरुरत से 4 गुना ज्यादा ऑक्सीजन मिली, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह नहीं बताया कि उस ऑक्सीजन का कहां और कैसे प्रयोग किया गया। केजरीवाल लोगों की जान जाने का कारण बने हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने अपनी कृत्य के लिए माफी नहीं मांगी है।

भारतीय राजनीति में किसी भी राजनेता ने ऐसी बेशर्मी नहीं दिखाई है। अपनी नाकामी को छिपाने के लिए केजरीवाल ने ऑक्सीजन का बहाना बनाया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपनी गलती और ऑक्सीजन को लेकर भय का वातावरण बनाने के लिए अगले 24 घंटों में माफी नहीं मांगी तो भाजपा उनके खिलाफ जन आंदोलन चलाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here