समाज को वैक्सिनेशन के प्रति जागरूक करने के लिए अब उलेमाओं के साथ साथ ऑल इंडिया यूनानी तिब्बी कॉन्ग्रेस  भी आगे आई है जो वैक्सिनेशन लगवाने को लेकर लोगों को तेज़ी के साथ जागरूक करेगी। गौरतलब है कि समाज मे वैक्सिनेशन  को लेकर तरह तरह की भ्रांतियां फैली हुई हैं वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में अलग तरह का डर का माहौल है। इस डर और भ्रांतियों को दूर करने का बीड़ा अब उलेमाओं के साथ साथ उत्तराखण्ड यूनानी तिब्बी कांग्रेस ने उठाया है।

इस कड़ी में आज मंगलौर के मलकपुरा स्थित अरबी मदरसे में एक वैक्सिनेशन कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें उलेमाओं के साथ साथ उपजिलाधिकारी रूडकी पूरण सिंह राणा और सीएमएस डॉ संजय कंसल आदि भी मौजूद रहे। मदरसे के मूफ़्ती मासूम ने कहा कि आज कोरोना माहमारी ने सभी लोगों को  भारी नुकसान पहुंचाया है आज बहुत से लोग इस माहमारी में अपने परिवार को छोड़कर चले गए हैं।

जिसकी पूर्ति कभी नहीं की जा सकती।उन्होंने कहा कि इस बीमारी से बचने के लिए एक मात्र वैक्सिनेशन लगवाना ही इसका समाधान है। उन्होंने मंगलौर की अवाम से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन से कोरोना माहमारी से छुटकारा मिल सकता है। इसलिए वो वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन से ही इस बीमारी का खात्मा हो सकता है।

इस दौरान एएसडीएम  पूरण सिंह राणा ने लोगों से आह्वान किया कि वैक्सीन से लोगों को डरने की ज़रूरत नहीं है कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी से वैक्सीनेशन से ही बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों को आगे आना चाहिए उन्होंने अरबी  मदरसे के उलेमाओं से भी वैक्सिनेशन के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की।

इस मौके पर मैक्स रेमेडीज़ कंपनी के डायरेक्टर डॉक्टर मतिउल्लाह मजीद ने कहा कि  ऑल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस उत्तराखड भी अब वैक्सीनेशन लगवाने को लेकर  समाज के लोगों को जागरूक करेगी।उन्होंने कहा कि यूनानी तिब्बी कांग्रेस के सभी चिकित्सकों को इसी कार्य मे लगाया गया है उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना जैसी  खतरनाक माहमारी से बचने के लिए  वैक्सीन बेहद ज़रूरी है इसके लिए वो मंगलौर कलियर भगवानपुर और झबरेड़ा के लोगों को भी  जागरूक करने का काम करेंगे जिसके चलते जगह जगह वैक्सीनेशन कैम्प लगाए जाएंगे।

जिसमें महिलाओं का भी पूरा सहयोग लिया  जाएगा इसके लिए  अन्य महिलाओं को भी  जागरूक किया जाएगा।इस मौके पर डॉक्टर नदीम,डॉ फैजान खान,डॉ गय्यूर,डॉ सलीम,डॉ अहमद फारूकी,डॉ मासूम अली, डॉ आस मोहम्मद, डॉ मसरूर अख़्तर, डॉ सलीम अख्तर के अलावा सभी मस्जिदों के इमाम प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here