ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार को रविवार को मुंबई के खार स्थित पीडी हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी पत्नी और अभिनेता सायरा बानो ने कहा कि दिग्गज अभिनेता को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

मेगास्टार दिलीप कुमार को पिछले दो दिनों से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनकी पत्नी और अभिनेता सायरा बानो ने कहा कि डॉक्टर ने अभिनेता को कुछ परीक्षण और एक्स-रे कराने के लिए कहा है, जिसके बाद पता चलेगा कि उन्हें और कितने दिन अस्पताल में रहना होगा। उन्होंने प्रशंसकों से प्रार्थना करने का अनुरोध किया है।

सुपरस्टार हाल के वर्षों में उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं।

पिछले महीने, 98 वर्षीय अभिनेता को कुछ नियमित जांच और परीक्षणों के लिए खार के हिंदुजा अस्पताल में दो दिनों के लिए भर्ती कराया गया था।

बॉलीवुड के ‘ट्रेजेडी किंग’ के रूप में जाने जाने वाले इस दिग्गज अभिनेता के करियर ने छह दशकों से अधिक का समय बिताया है। उन्होंने अपने करियर में 65 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और उन्हें ‘देवदास’ (1955), ‘नया दौर’ (1957), ‘मुगल-ए-आजम’ (1960), ‘गंगा जमुना’ जैसी फिल्मों में उनकी प्रतिष्ठित भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। (1961), ‘क्रांति’ (1981), और ‘कर्म’ (1986)।

आखिरी बार 1998 में ‘किला’ में बड़े पर्दे पर देखे गए, अभिनेता को 1994 में दादा साहब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here