संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने वाले भारतीय यात्रियों पर COVID-ट्रिगर प्रतिबंधों के मद्देनजर, दुबई जाने वाली अमीरात एयरलाइंस की 350 सीटों वाली बोइंग (B-777) 19 मई को मुंबई से केवल एक यात्री के साथ संचालित हुई।

“EK-501 अमीरात विमान एक यात्री के साथ मुंबई हवाई अड्डे से दुबई के लिए संचालित होता है। उड़ान ने सुबह 4:30 बजे उड़ान भरी, “मुंबई हवाई अड्डे के सूत्रों ने एएनआई को बताया।

“केवल निम्नलिखित श्रेणियों के यात्रियों को दुबई में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी: राजनयिक मिशन के सदस्य, यूएई गोल्डन वीजा धारक, यूएई के नागरिक, यात्रियों को छूट दी गई है और / या उपयुक्त अधिकारियों के साथ-साथ यात्रा करने वाले यात्रियों द्वारा यूएई में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। व्यावसायिक उड़ान जिनके पास वैध COVID-19 PCR परीक्षण प्रमाणपत्र है, “अमीरात एयरलाइंस की वेबसाइट ने कहा।

इसमें कहा गया है: “पिछले 14 दिनों में भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका से यात्रा करने वाले या पारगमन करने वाले सभी यात्रियों को संयुक्त अरब अमीरात के नागरिकों को छोड़कर किसी अन्य बिंदु से दुबई की यात्रा या स्थानांतरण के लिए स्वीकार नहीं किया जाएगा।”

एयरलाइंस से संपर्क करने पर, उन्होंने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी करने से परहेज किया।

इससे पहले 24 अप्रैल को, संयुक्त अरब अमीरात ने भारतीय यात्रियों के लिए COVID-19 मामलों में अचानक वृद्धि के बाद भारत से यात्रा करने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

प्रतिबंध 24 मई से बढ़ाकर 14 जून कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here