नई दिल्ली : दिल्ली के ओखला इलाके में रहने वाले समाजसेवी कलीमुल हफ़ीज़ को बर्रिस्टर असद उद्दीन की पार्टी AIMIM की तरफ से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। कलीमुल हफ़ीज़ की क़ौमी और समाजी खिदमात को देखते हुए उनको ये बड़ी ज़िम्मेदारी दी गयी है। ये जानकारी पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ग्रुप फोटो साझा करते हुई दी। 2022 में दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनाव से पहले AIMIM ने ये बड़ा फैसला लिया है।

AIMIM के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर कलीमुल हफ़ीज़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली के लोगों के साथ काम के नाम पर खिलवाड़ कर रही है। दूसरे राजनैतिक दाल भी कोई काम नहीं कर रहें है । ऐसे में हमने फ़ैसला किया है कि AIMIM के साथ जुड़कर लोगों के काम करें। “मैं आली जनाब क़ाबिले एहतराम जम्हूरियत के मुहाफ़िज़ और मिल्लत की सियासी कश्ती के पासबाँ जनाब असदुद्दीन औवेसी साहब का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूँ कि उन्होंने मुझे दिल्ली अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी सुपुर्द फ़रमाई। इस मौक़े पर मैं अपने तमाम अहबाब से उम्मीद करता हूँ कि वह इस अज़ीम ज़िम्मेदारी के अदा करने में मेरा तआवुन फ़रमायेंगे।”

कलीमुल हफ़ीज़ की पहचान एक बिज़नेस मैन, लेखक और समाज सेवी के रूप में हैं। वो हमेशा गरीब और बेसहारा लोगो की आवाज़ उठाते हैं और ज़रूरत मंद लोगों की मदद करते रहे हैं। उन्होंने कोविद फैलने के समय जब लोगो के पास खाने के पैसे भी नहीं थे ऐसे वक़्त में उन्होंने दिल्ली के कई इलाको में लोगो के घरों तक खाने के पैकेट पहुंचाए और जगह जगह खाने के लंगर लगवाए उनका एक शैक्षिक संस्थान अल हफ़ीज़ अकेडमी बदायूँ ज़िले के सहसवान इलाके में तालीमी खिदमत अंजाम दे रहा है. कलीमुल हफ़ीज़ दिल्ली शाहीन अकेडमी के मैनेजिंग डायरेक्टर भी हैं। आप हिंदुस्तान के तक़रीबन सभी उर्दू अख़बारों में अपने क़लम के ज़रिये क़ौम के मुद्दे उठाते रहे हैं और सरकार से सवाल करते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here