लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए संघर्ष के बहाने जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने धारा 370 का मामला एक बार फिर से उठाया है। 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि क्या जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा इसलिए छीना गया था ताकि यहां की जमीन चीन को तोहफे के रूप में दी जा सके।

इल्तिजा मुफ्ती आजकल अपनी मां महबूबा मुफ्ती के ट्विटर अकाउंट को संभाल रही हैं और उसी के माध्यम से देश दुनिया के घटनाक्रम पर अपनी राय रखती हैं।

 

इल्तिजा ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, “अनुच्छेद 370 को अवैध तरीके से समाप्त किया गया ताकि यहां की भूमि ली जा सके और स्थानीय लोगों को शक्तिहीन किया जा सके।

आज चीन ने गलवान घाटी पर कब्ज़ा कर लिया है और भारत की सरकार इसे स्वीकार भी नहीं कर रही है, क्या जम्मू कश्मीर को इसलिए अलग किया गया ताकि यहां की जमीन चीन को तोहफे के रूप में दी जा सके।

गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के अवैध कब्जे को खत्म करने में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए हैं। बता दें कि पिछले सोमवार की रात को यहां शून्य डिग्री से भी कम तापमान के बीच भारत और चीन के सैनिकों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई।

बिना गोली बारूद के हुई आमने-सामने की इस लड़ाई में चीन के भी 43 जवानों कि मौत हो गई और कई घायल हुए हैंं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here