फेसबुक (Facebook) या इंस्टाग्राम के पेज पर राजनीतिक विज्ञापनों (political Ads) को मंजूरी देने के चलते लोगों के निशाने पर आए कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) ने कहा है कि अब यूजर्स इन विज्ञापनों को ऑफ कर इन्हें देखने से खुद को रोक सकेंगे.

अगले कुछ हफ्तों में लोग इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे, जिसके तहत यूजर्स उम्मीदवारों, राजनीतिक पार्टियों या अन्य संगठनों की ओर से जारी सभी सामाजिक, राजनीति और चुनावी विज्ञापनों को बंद कर पाने में समर्थ हो सकेंगे.

यूएसए टुडे में जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने एक ओपिनियन पीस लिखा है जिसके मुताबिक, “आप में से उन लोगों के लिए, जिन्होंने अब अपना मन बना लिया है और चुनाव के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए राजनीतिक विज्ञापनों को बंद कर पाने की सुविधा हम पेश कर रहे हैं. हालांकि हम आपको मतदान करने के बारे में अब भी याद दिलाते रहेंगे.”

कंपनी ने कहा कि फेसबुक या इंस्टाग्राम (Instagram) पर ऐड सेटिंग्स के माध्यम से ऐसा कर सकेंगे. Facebook के टर्न ऑफ फीचर की शुरुआत सबसे पहले अमेरिका में होगी. अमेरिका के बाद भारत समेत अन्य देशों में यह फीचर शुरू किया जाएगा.

फेसबुक (Facebook) में प्रोडक्ट मैनेजमेंट और सोशल इम्पैक्ट की वरिष्ठ निदेशक नाओमी ग्लाइट ने कहा कि हम जानते हैं कि हमारा सिस्टम परफेक्ट नहीं है. ऐसे में इस ऑप्शन का चुनाव करने के बाद भी आपको अगर ऐसा कोई विज्ञापन दिखता है, जो आपके हिसाब से राजनीतिक है, तो कृपया विज्ञापन के दांई ओर कोने में जाकर क्लिक करें और हमें रिपोर्ट करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here