मोदी और अमित शाह की नीयत में ही खोट है: भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा

0
1273

भारतीय जनता पार्टी  के अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस 27 दिसंबर को महाराष्ट्र के लातूर में आयोजित की गई थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद एक बयान जारी करते हुए जिला प्रमुख अफजल खान और पूर्व मेयर अख्तर शेख ने कहा कि “नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) संविधान के खिलाफ और मुसलमानों के खिलाफ है। हमारे समुदाय के साथ अन्याय हो रहा है। इस अन्याय को सक्षम करने वाली पार्टी के साथ रहना हमारे लिए तर्कहीन और समझ से परे है। ”

लाइव मिंट के अनुसार लातूर भाजपा इकाई के लगभग 100 मुस्लिम सदस्यों ने पार्टी छोड़ दी।

खान ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राज्य नेतृत्व को पत्र लिखा, जो अधिनियम पारित होने के तुरंत बाद अपने आरक्षण को व्यक्त करते हैं। लेकिन उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, इसलिए उन्होंने इस्तीफे का सहारा लिया।

लातूर के बीजेपी अल्पसंख्यक सेल के सचिव हामिद शेख ने कहा कि ज्यादातर मुसलमान कभी भी भाजपा को वोट नहीं देते हैं, जो लोग ऐसा करते हैं, उनके जैसे लोगों के कारण। “लेकिन यहां तक ​​कि हम इस (सीएए और एक आसन्न NRC) पर उनका बचाव नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, “मोदी और अमित शाह की नीयत में बहुत कमी है (मोदी और अमित शाह के पास सही इरादे नहीं हैं),” उन्होंने कहा।

भाजपा की अल्पसंख्यक मोर्चा की केरल राज्य कार्यकारिणी समिति का हिस्सा सईद थहा बाफकी थंगल ने भी समुदाय की आशंकाओं को दूर करने के लिए केंद्र की अनिच्छा के कारण 29 दिसंबर को इस्तीफा दे दिया।

दूसरी ओर केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने घोषणा की कि एक देशव्यापी अभियान चलाया जाएगा और अभियान का एक महत्वपूर्ण पहलू देश भर में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों के लिए प्रत्यक्ष आउटरीच होगा।

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने मुंबई के दादर में अपने मुख्यालय में अल्पसंख्यक सेल के लिए एक कार्यशाला आयोजित की। कार्यशाला में सदस्यों को उनके समुदाय में पहुंचने पर आलोचना से बचाव करने के लिए सिखाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here