अयोध्या मामले में फैसले की जल्द संभावना को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवायजरी जारी की है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, गृह मंत्रालय ने अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले सभी राज्यों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

गृह मंत्रालय ने इसके अलावा उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पैरा मिलिट्री दल के 4000 जवान भी रवाना कर दिए हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अगले एक हफ्ते के अंदर अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कभी भी आ सकता है।

गृह मंत्रालय ने अपनी एडवायजरी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा है कि देशभर में संवेदनशील क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया जाए। गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के लिए पैरा मिलिट्री दलों की 40 कंपनियां भी भेजी हैं, एक कंपनी में 100 सुरक्षाकर्मी होते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में सुनवाई पिछले महीने ही पूरी कर ली है और देशभर में अब इस मामले में फैसले का इंतजार हो रहा है। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई इस महीने की 17 तारीख को सेवानिवृत हो रहे हैं और अयोध्या मामले में उससे पहले ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here