नई दिल्ली: श्रीलंका-न्यूजीलैंड के बीच पालेकल में टी-20 सीरीज का तीसरा इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया. इस मैच को खास बनाया श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने. उन्होंने ना सिर्फ तीन बॉल पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक ली बल्कि चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कमाल भी कर दिखाया.

तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. जब उनका स्कोर 15 रन था तब तीसरे ओवर में लसिथ मलिंगा गेंदबाजी करने आए। पहली और दूसरी गेंद पर तो कुछ खास नहीं हुआ लेकिन मलिंगा ने इसके बाद कहर ढा दिया. उन्होंने अगली तीन गेंदों पर तीन विकेट गिराते हुए हैट्रिक ले डाली. जबकि अंतिम गेंद पर भी उन्होंने विकेट ले लिया और चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कमाल कर दिखाया.

View image on Twitter

मलिंगा ने दूसरे ओवर की तीसरी गेंद में कॉलिन मुनरो (12 रन, बोल्ड), अगली गेंद पर हामिश रदरफोर्ड (0 रन, LBW), कॉलिन डी ग्रैंडहोम (0 रन, बोल्ड) और रॉस टेलर (0, LBW) को पवेलियन पहुंचा इतिहास रच दिया.

View image on Twitter

12 साल पहले भी किया था यही कमाल
गौरतलब है कि लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने का कमाल दूसरी बार किया है. मलिंगा ने 12 साल पहले 2007 वनडे विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए थे. अब उन्होंने फिर से ये कमाल करके सबको चौंका दिया. मलिंगा ने हाल ही में वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here