तुर्क राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोगान ने कहा है कि जिन देशों के पास परमाणु बम हैं, वह अंकारा को परमाणु बम बनाने से कैसे रोक सकते हैं। ग़ौरतलब है कि रूस से वायु रक्षा प्रणाली एस-400 ख़रीदने के कारण तुर्की और अमरीका के रिश्तों में दरार आ गई है।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, बुधवार को तुर्की के सिवास प्रांत में भाषण देते हुए अर्दोगान ने कहा, कुछ देशों के पास परमाणु वारहेड ले जाने वाले मिसाइल हैं, और वह भी एक दो नहीं, लेकिन वे हमसे कहते हैं कि हम ऐसा नहीं कर सकते।

उन्होंने यह भी कहा, विश्व में कोई भी ऐसे विकसित राष्ट्र नहीं है, जिसके पास परमाणु हथियार नहीं हैं। तुर्का राष्ट्रपति का कहना था कि इस्राईल तो दूसरों पर परमाणु बम मारने तक की धमकी दे रहा है। इस्राईली दूसरों को परमाणु हथियारों से डराते हैं।

मध्यपूर्व में ज़ायोनी शासन केवल एक ऐसा शासन है, जिसके पास परमाणु हथियार हैं और वह क्षेत्र के दूसरे देशों को परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की भी धमकी देता रहा है। हालांकि उसने कभी औपचारिक रूप से परमाणु हथियार रखने की बात स्वीकार नहीं की है।

अर्दोगान ने तुर्की का दौरा करने वाले इस्राईल के एक पूर्व राष्ट्रपति के हवाले से कहा, इस्राईली राष्ट्रपति ने मुझसे कहा था कि हम अमरीका और रूस से भी अधिक परमाणु हथियार बनाना चाहता हैं, हालांकि तुर्क राष्ट्रपति ने पूर्व इस्राईली राष्ट्रपति का नाम नहीं बताया।

अर्दोगान के मुताबिक़, पूर्व ज़ायोनी राष्ट्रपति ने कहा था, हमारे पास 7,500 परमाणु हथियार हैं। रूस और अमरीका के पास 12,000-15,000 हैं। हम उनसे भी अधिक बना लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here