कैबिनेट विस्तार के पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्रियों के इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. इस्तीफा देने वालों में राजेश अग्रवाल, अनुपमा जायसवाल, चेतन चौहान, स्वाति सिंह और सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के नाम सामने आ रहे हैं. अनुपमा जायसवाल, राजेश अग्रवाल और मुकुट बिहारी वर्मा ने इस्तीफे की पुष्टि की है. जबकि अन्य दो चेतन चौहान और स्वाति सिंह के नाम सूत्रों के हवाले से सामने आ रहे हैं.

राजेश अग्रवाल ने 75 साल की आयु में राजनीति छोड़ने की पार्टी की पॉलिसी का पालन करते हुए मंत्रीपद से इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि वह 75 वर्ष के हो गए हैं इसलिए मंत्रीपद से इस्तीफा दे रहे हैं, उन्होंने कहा कि अब यह पार्टी की जिम्मेदारी है कि वह इसे स्वीकार करें या न करें. उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, वह उसे निभाने के लिए तैयार हैं.

अनुपमा जायसवाल, मुकुट बिहारी वर्मा और राजेश अग्रवाले के अलावा सूत्रों ने चेतन चौहान और स्वाति सिंह के इस्तीफे की भी खबर दी है. हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और राज्य बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी सोमवार को अपने मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया था.

अब योगी सरकार के मंत्रियों की संख्या 40 से कम हो गई है. अब उत्तर प्रदेश सरकार में 20 से ज्यादा मंत्रियों की सीट खाली है. मालूम हो कि जल्द ही योगी सरकार की कैबिनेट का विस्तार होने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here