बीजेपी सांसद रमा देवी पर आजम खान के बयान पर लोकसभा में आज फिर हंगामा हुआ. बीजेपी की तरफ से आजम खान को निलंबित करने की मांग उठी है. आजम खान के खिलाफ सभी दल एक सुर में बोल रहे हैं.

कांग्रेस ने भी आजम के बयान पर कहा कि महिलाओं के अपमान का विरोध करते हैं. इस बीच AIMIM नेता और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने स्पीकर से आजम खान पर फैसला लेने की बात कही है. साथ ही उन्होंने बीजेपी से पूछा है कि एमजे अकबर की जांच रिपोर्ट कहां है.

ओवैसी ने कहा कि हर सदस्य की इज्जत का ख्याल रखा जाना चाहिए. आप यकीनन फैसला लीजिए और तमाम ख्वातीनों ने इस पर अपनी बात रखी है, मैं उनके साथ हूं. लेकिन आपके ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने एमजे अकबर पर क्या किया.

ओवैसी ने कहा, ‘मैं सदन के सदस्यों की बात से सहमत हूं. मैं सभी के जज्बातों का अहतराम करता हूं, इज्जत करता हूं. सदन की बेहतरी के लिए यह जरूरी है कि इसे नियम के मुताबिक चलाया जाना चाहिए, जिसमें सभी की इज्जत बरकरार रहे.’

ओवैसी ने स्पीकर से कहा, ‘मेरी आपसे गुजारिश है कि आप जरूर इस मसले पर फैसला लीजिए. यहां मौजूद सभी सांसद आपके साथ हैं और मैं उनके साथ हूं. लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आपके सत्ताधारी पार्टी के एमजे अकबर से संबंधित मामले में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की एक कमेटी बनाई थी. उसकी रिपोर्ट कहां गई?’

क्या है मामला?

दरअसल, गुरुवार को लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की. जिसके बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ. मांग उठी कि आजम खान को माफी मांगनी चाहिए. रमा देवी ने भी कहा कि आजम खान को मांफी मांगनी चाहिए.

रमा देवी ने कहा, ‘आजम खान ने कभी महिलाओं की इज्जत नहीं की, हमें पता है उन्होंने जया प्रदा को लेकर क्या कहा था. उनको लोकसभा में रहने का कोई हक नहीं है. बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि मैं स्पीकर से उनको बाहर करने की मांग करूंगी. आजम खान को माफी मांगनी चाहिए.’

आजम खान का बयान संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया. हालांकि, बीजेपी और कांग्रेस समेत कई पार्टियों के सांसदों ने सदन में आजम के बयान को गलत करार देते हुए उन पर कार्रवाई की बात कही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here