केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए यूपी के कई नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है। इसमें सत्ता और विपक्ष के दोनों के नेता शामिल हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जेड प्लस सुरक्षा वापस लेने के फैसले के बाद अब यूपी के कई और नेताओं की सुरक्षा भी कम की गई है। गृह मंत्रालय ने देश के कई बड़े नेताओं को मुहैया कराई जाने वाली सुरक्षा की समीक्षा के बाद यह फैसला लिया।

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक बीएसपी के राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी बीजेपी के नेता संगीत सोम और यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा की सुरक्षा में भी कटौती की गई है। गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ की सुरक्षा पाने वाले नेताओं की सुरक्षा कवर की समीक्षा के बाद फैसला किया है कि इन नेताओं को अब केंद्र की सुरक्षा नहीं मिलेगी।

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक बसपा नेता व राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र मिश्रा की सीआरपीएफ (जेड सुरक्षा) सुरक्षा वापस ले ली गई है, जबकि यूपी में यह सुरक्षा मिलती रहेगी। इसी प्रकार यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा की सुरक्षा कम करते हुए सेंट्रल लिस्ट से हटा लिया गया। विधायक संगीत सिंह सोम को वाई श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा सिर्फ यूपी में मिलेगी। इसके अलावा विधायक अवतार सिंह भड़ाना की भी सीआरपीएफ सुरक्षा वापस ले ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here