पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान एक तरफ जहां इमरान खान से मुलाकात के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के झूठे दावों की आलोचना हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका में इमरान खान के साथ जैसा बर्ताव हो रहा है वो भी चर्चा का विषय बना हुआ है। इमरान खान जब अमेरिकी एयरपोर्ट पर उतरे तब सरकार की तरफ से कोई भी उन्हें रिसीव करने नहीं पहुंचा था, और तो और उन्हें कोई वीआईपी सुविधा नहीं मिली। एक होटल में रहने के बजाय पाकिस्तान के राजदूत के आवास पर ठहरे हैं।

इस बीच अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है जिसमें बताया जा रहा है कि इमरान खान ने सिफारिश लगवाकर डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केवल सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की सिफारिश के बाद ही डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान खान से मुलाकात की। पाकिस्तानी अखबार, ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने लिखा है कि महीनों चली कोशिशों के बाद आखिरकार इमरान खान अमेरिकी दौरे पर जा सके जिसे अमेरिका-पाकिस्तान के द्विपक्षीय रिश्तों और पाकिस्तान में निवेश के लिए काफी अहम माना जा रहा है।

खबरों की मानें तो इमरान खान के अमेरिकी दौरे के लिए सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने डोनाल्ड ट्रंप के दामाद और उनके वरिष्ठ सलाहकार जारेड कुशनर से मदद मांगी थी। जिसके बाद इमरान खान का ये दौरा मुमकिन हो सका। बताया तो ये भी जा रहा है कि पाकिस्तान की सरकार इमरान खान के स्वागत के लिए अमेरिकी सरकार को पैसे देने के लिए तैयार थी, लेकिन अमेरिका ने इससे साफ इनकार कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here