नई दिल्ली : जाकिर नगर में अफगानी बोरियों से उम्दा क्वॉलिटी की हेरोइन निकालने वाली पकड़ी गई एक फैक्ट्री के बाद एक और फैक्ट्री के बारे में पता लगा है। यह जाकिर नगर से थोड़ी दूर भरत नगर में लगी बताई गई है। फैक्ट्री किराए के एक फ्लैट चलाई जा रही थी। बताया जाता है कि यहां भी हेरोइन से भीगी जूट की काफी बोरियां मिली हैं। स्पेशल सेल की टीम मौके पर पहुंचकर तमाम मामले की जांच कर रही है।

सेल इस तरह की भी शंकाओं को दूर करने का प्रयास कर रही है कि कहीं अफगानिस्तान से स्मगलिंग करके भारत लाई जा रहीं हेरोइन से भीगी जीरे और ड्राई फ्रूट्स की बोरियों में कोई आतंकवादी कनेक्शन तो नहीं है! इसकी भी गंभीरता से जांच की जा रही है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के पास भरत नगर के एक फ्लैट में दूसरी फैक्ट्री की सूचना मिलने पर सेल की टीम मौके पर पहुंची हुई थी। पता लगा है कि यहां भी हेरोइन से भीगी काफी बोरियां मिली हैं।

शक है कि इस तरह की फैक्ट्रियां या गोदाम दिल्ली-एनसीआर में और भी कई जगह हो सकते हैं। अफगानिस्तान से भारत तक फैले ड्रग्स के इस गैंग के स्लीपर सेल द्वारा अचानक इस धंधे का भंडाफोड़ होने के बाद माल को एक जगह से दूसरी सुरक्षित जगह ट्रांसफर करने की कोशिश कर सकते हैं, जिन्हें रोकना और पकड़ना सेल के लिए अब सबसे बड़ी चुनौती है। रविवार रात खबर लिखे जाने तक सेल की तीन टीमें जगह-जगह छापे मार रहीं थीं। एक बड़ा सिंडिकेट का रूप सामने आता दिखाई दे रहा है. जिसमें इंडिया का सरगना दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है, जबकि अफगानिस्तान वाला वहीं बैठा है। इसके तार दुबई, श्रीलंका, बांग्लादेश और पाकिस्तान से जुड़ने से इनकार नहीं किया जा रहा है। सेल की टीम बहुत ही गुपचुप तरीके से इस ऑपरेशंस को अंजाम दे रही है, ताकि इसके अफगानिस्तान में बैठे मुख्य हैंडलर के अलावा दिल्लीवाले किंगपिन को पकड़ा जा सके।

600 करोड़ रुपये की 150 किलो अफगानी हेरोइन

बता दें कि तीन दिन पहले स्पेशल सेल के एसीपी ह्रदय भूषण और ललित मोहन के अलावा इंस्पेक्टर सुनील, रवींद्र, विनोद, एसआई सुंदर और एएसआई ब्रिजपाल की टीम ने जाकिर नगर में जूट की बोरियों से हेरोइन निकालने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी थी। अलग-अलग जगहों से पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। इनमें दो अफगानिस्तान के रहने वाले थे। चार कारों को भी जब्त किया गया था। इन सभी से 600 करोड़ रुपये की 150 किलो अफगानी हेरोइन भी जब्त की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here