प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला भी फूंका. कांग्रेस नेता अमित मलिक ने कहा कि यूपी सरकार फौरन प्रियंका गांधी को रिहा करें, वरना कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे.

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में सामूहिक हत्याकांड के पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मिर्जापुर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस के गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय पर प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में प्लेकार्ड लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने मिर्जापुर में प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के विरोध में नारे लगाए.

इस प्रदर्शन में दिल्ली कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल हुए. दिलचस्प बात यह रही कि प्रियंका गांधी के नाम पर पूरी दिल्ली कांग्रेस एकजुट होकर सड़क पर उतर आई. कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा, ‘मोदी सरकार सत्ता के नशे में लोकतंत्र का गला घोट रही है. लोकतंत्र की रक्षा के लिए हम भाजपा कार्यालय पर भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री को चेताने आए हैं. कि वे मर्यादा का पालन करें ओर लोकतंत्र का गला न घोटें. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला भी फूंका. कांग्रेस नेता अमित मलिक ने कहा कि यूपी सरकार फौरन प्रियंका गांधी को रिहा करें, वरना कांग्रेस कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे.

पूर्व सांसद जय प्रकाश अग्रवाल ने कहा, ‘प्रियंका गांधी सिर्फ पीढ़ित परिवारों से मिलने ही जा रही थी. यह लोग इतने भयभीत है कि उन्हें बीच रास्ते में रोक कर गिरफतार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार होश में आकर काम करें. लोकतंत्र में सबका अधिकार है, सत्ता के नशे में वह तानाशाह न बनें.  पूर्व सांसद महाबल मिश्रा ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब-जब लोकतंत्र पर प्रहार हुआ तब देश में राजनीतिक अस्थिरता को बढ़ावा मिला है. भारतीय जनता पार्टी की भयभीत सरकार प्रियंका गांधी से डर गई और उन्हें गिरफतार कर लिया गया. ऐसी सरकार का पतन जल्दी होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here