विश्व कप में भारतीय टीम के हार की उतनी चर्चा नहीं हो रही है जितनी इस बात की हो रही है कि महेंद्र सिंह धौनी कब क्रिकेट से संन्यास लेंगे। यह ऐसा प्रश्न है जो आज हर कोई जानना चाहता है। इस सवाल का अगर कोई जवाब दे सकता है तो वह हैं सिर्फ धौनी। बीसीसीआइ पदाधिकारी हों या चयनकर्ता, किसी को नहीं पता कि धौनी का अगला कदम क्या होगा। यहां तक कि धौनी के परिवार के सदस्य व उनके करीबी मित्र भी यह नहीं जानते कि माही कब संन्यास लेंगे। लेकिन, उनका वे यह जरूर चाहते हैं कि माही अब परिवार को ज्यादा समय दें।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार धौनी ने क्रिकेट के संबंध में जब भी कोई निर्णय लिया है तो परिवार को उसमें शामिल नहीं किया है। चाहे टेस्ट छोड़ने की बात हो या वनडे व टी-20 की कप्तानी, माही ने अचानक फैसले लेकर सभी को चौंकाया है।

कोच केशव चाहते हैं, एक साल और खेलें:
हालांकि धौनी को क्रिकेट में लाने वाले स्कूल के क्रिकेट कोच केशव बनर्जी के अनुसार मंगलवार को जब वह धौनी के घर गए तो धौनी की संन्यास को लेकर उनके मां-पिता से बात हुई। कोच ने बताया कि उन्होंने कहा कि माही को परिवार के साथ अब ज्यादा समय व्यतीत करना चाहिए। लेकिन, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि संन्यास का फैसला माही खुद करेंगे। इस बारे में उनकी हमसे कोई बात नहीं हुई है। हालांकि, केशव बनर्जी चाहते हैं कि वह एक साल और क्रिकेट खेलें क्योंकि धौनी में अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here