आईटी सेक्‍टर की दिग्‍गज कंपनी विप्रो के चेयरमैन अजीम प्रेमजी ने बुधवार को अंतिम एनुअल जनरल मीटिंग को संबोधित किया.

आईटी कंपनी विप्रो के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीम प्रेमजी ने एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में ग्राहकों की जरूरतों पर ध्‍यान देने की सलाह दी. बतौर चेयरमैन अजीम प्रेमजी की यह अंतिम एनुअल जनरल मीटिंग थी. दरअसल, अजीम प्रेमजी 30 जुलाई को चेयरमैन के पद से रिटायर होंगे. इसके बाद कंपनी की कमान उनके बेटे रिशद को मिल जाएगी.

74 साल के अजीम प्रेमजी ने कहा कि तेजी से बदलाव के दौर में आगे रहने के लिए हमारा फोकस ग्राहकों की जरूरतों से जुड़े चार स्तंभों- बिजनेस री-इमेजिशन, इंजीनियरिंग ट्रांसफॉर्मेशन एंड मॉडर्नाइजेशन, कनेक्टेड इंटेलिजेंस और विश्वास की रणनीति को मजबूत करने पर है और इसे आगे भी बरकरार रखना होगा. विप्रो के भविष्य को लेकर उन्‍होंने कहा कि कंपनी मूल्यों पर टिके रहकर नई ऊंचाइयां छूएगी. अजीम प्रेमजी ने भरोसा जताया कि विप्रो का भविष्य आगे और भी बेहतर होगा.

अजीम प्रेमजी ने एजीएम को संबोधित करते हुए क्लाइमेंट चेंज का भी जिक्र किया. उन्‍होंने कहा, ‘ इस चुनौती का सामना करने के लिए कारोबारियों को योगदान देना होगा. हमारी कंपनी ने पिछले दशक में क्लाइमेंट के मुद्दे पर कारोबारी समुदाय की अगुवाई की है. उम्‍मीद है आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा.’

कंपनी को 12 फीसदी से अधिक मुनाफा

इस बीच, विप्रो के चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे आ गए हैं. कंपनी ने अप्रैल-जून तिमाही में सालाना आधार पर 12.6 फीसदी अधिक मुनाफा कमाया है. इस दौरान कंपनी को 2,388 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी को 2,121 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. कंपनी की रेवेन्‍यू की बात करें तो  14,716 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसी अवधि में पिछले साल कंपनी का रेवेन्‍यू 13,978 करोड़ रुपये रहा था. इस हिसाब से विप्रो का रेवेन्‍यू सालाना आधार पर 5 फीसदी से अधिक बढ़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here