उन्नाव जिले में मदरसे के छात्रों ने आरोप लगाया है कि कुछ युवकों ने उनकी पिटाई की और जय श्रीराम बोलने को मजबूर किया। इस मामले में उन्नाव पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्नाव
उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक मदरसे के छात्रों ने अराजक तत्वों पर क्रिकेट खेलने के दौरान बैट से पीटने का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर मदरसे के छात्र जीआईसी ग्राउंड पर क्रिकेट खेल रहे थे। यही नहीं इस दौरान उन पर पथराव भी किया गया। घायल छात्रों का आरोप है कि उन्हें जय श्रीराम बोलने को मजबूर किया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को इलाज के लिए भेजा और पूछताछ की। एसपी एमपी वर्मा ने मारपीट की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि एफआईआर लिखी गई है। नारे लगवाने की बात जांच के बाद साफ होगी। एक युवक को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

सदर कोतवाली क्षेत्र में मदरसा दारुल उलूम फैज-ए-आम है। मदरसे के मौलाना नईम खान के अनुसार, गुरुवार दोपहर की नमाज के वक्त 10-15 बच्चे क्रिकेट खेलने के लिए जीआईसी ग्राउंड पहुंचे। यहां 3-4 युवक आए और बच्चों को भला बुरा कहते हुए कथित तौर पर ‘जय श्रीराम’ बोलने को कहा। मना करने पर उन्हें बैट छीनकर पीटा गया। बच्चे बचकर भागे तो उन्हें पत्थर मारे गए। मथुरा और कानपुर के दो लड़कों को काफी चोटें आईं। तकरीबन हर लड़के का कुर्ता फाड़ दिया गया। एक लड़के की साइकल तोड़ दी गई।

मदरसे के मौलाना ने दी चेतावनी सूचना पर पहुंचे सीओ उमेश त्यागी ने बच्चों को इलाज के लिए भेजा। शुरुआती जांच में हमला करने वाले तीन लड़कों की सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए पहचान की गई है। इनमें से एक की गिरफ्तारी भी कर ली गई है। ये एक कथित हिंदूवादी संगठन से बताए जा रहे हैं। मदरसे के मौलाना ने चेतावनी दी है कि शुक्रवार तक ऐक्शन नहीं हुआ तो गंभीर नतीजे होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here