मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट से पहले भारतीय शेयर बाजार की रिकॉर्ड स्‍तर पर शुरुआत हुई लेकिन 1 घंटे बाद बाजार ने बढ़त गंवा दी. बजट भाषण के दौरान भी बाजार में सुस्‍ती देखने को मिल रही है.

देश का आम बजट कुछ देर में पेश होने वाला है. बजट से पहले भारतीय शेयर बाजार की रिकॉर्ड स्‍तर पर शुरुआत हुई. दरअसल, कारोबार के शुरुआती दो मिनट में सेंसेक्‍स 40 हजार के आंकड़े को पार कर गया. वहीं निफ्टी भी 12 हजार के आंकड़े के करीब पहुंच गया.

10.30 बजे शेयर बाजार

हालांकि कारोबार के एक घंटे के भीतर सेंसेक्‍स ने बढ़त गंवा दी और यह 100 अंक से ज्‍यादा टूट गया. निफ्टी में भी मामूली गिरावट देखने को मिली. बता दें कि 4 जून 2019 को सेंसेक्‍स 40 हजार 312 के स्‍तर पर पहुंचा था. यह सेंसेक्‍स ऑल टाइम हाई है.

बजट से निराश हुआ बाजार!

– बजट भाषण के बीच शेयर बाजार में सुस्‍ती जारी रही. बजट भाषण के 40 मिनट बाद सेंसेक्‍स 150 अंक से ज्‍यादा टूट कर 39 हजार 800 के नीचे आ गया तो वहीं निफ्टी भी लाल निशान पर कारोबार करता दिखा.

दरअसल, निवेशकों को उम्‍मीद के मुताबिक ऐलान देखने को नहीं मिल रहा है. बता दें कि निवेशकों को इस बात की उम्‍मीद है कि मोदी सरकार के आम बजट में अर्थव्‍यवस्‍था की चुनौतियों से निपटने पर जोर दिया जाएगा.

बजट हफ्ते में बाजार की चाल

बजट हफ्ते में शेयर बाजार की चाल की बात करें तो उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. हालांकि शुरुआती 4 कारोबारी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है. सोमवार को सेंसेक्‍स 291.86 अंकों की तेजी के साथ 39 हजार 686 के स्‍तर पर बंद हुआ तो वहीं निफ्टी 76.75 अंकों की तेजी के साथ 11 हजार 865.60 पर रहा. वहीं सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान में बंद हुए. सेंसेक्स करीब 69 अंकों की तेजी के साथ 39908 के स्तर पर रहा. वहीं निफ्टी भी करीब 30 अंकों की तेजी के साथ 11947 के स्तर पर बंद हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here