व्यूइंग गैलरी काफी ऊंचाई पर होने से किसी तरह का नुकसान तो नहीं हुआ है लेकिन गैलरी में पूरी तरह से पानी भर गया है.

गुजरात के वडोदरा में हुई मूसलाधार बारिश ने भले ही लोगों को गर्मी से निजात दिला दी हो, लेकिन स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी घूमने जाने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बारिश के कारण स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी की व्यूइंग गैलरी में पानी भर गया है. हालांकि व्यूइंग गैलरी काफी ऊंचाई पर होने से किसी तरह का नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन गैलरी में पूरी तरह से पानी भर गया है. गैलरी से पानी निकालने का काम तेज कर दिया गया है. दरअसल मौसम सुहाना बना रहने के कारण स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी को देखने वालों का तांता लगा हुआ है. लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बारिश के पानी को जल्द से जल्द निकाला जा रहा है.

उधर गुजरात के वडोदरा जिले के फतेहगंज इलाके में शुक्रवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए. ये सभी लोग एक ही परिवार से थे. सरकारी एसएसजी अस्पताल के अधीक्षक डॉ. देवेश्वर पांडे ने बताया कि घटना के वक्त नालसिंह जमालसिंह परमार (35) इलाके में स्थित पुराने डाक भवन के पास एक निर्माण स्थल पर मौजूद थे. उसी वक्त वो आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए.

अधिकारी ने बताया कि यह परिवार मध्य प्रदेश का रहने वाला है और निर्माण स्थल के पास काम करता है. घटना के वक्त ये सभी बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे खड़े हो गये थे कि तभी वे आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. वडोदरा जिला खाद्य नियंत्रण ने बताया कि शहर में शुक्रवार शाम छह बजे तक नौ मिमी बारिश हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here