दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहले दिन ऐडमिशन के लिए टॉपर्स ने टॉप कॉलेज चुने वहीं आउटर दिल्ली के कॉलेजेज में ज्यादा भीड़ नहीं पहुंची। यहां देखें कहां कितनी सीटें भरीं।

नई दिल्ली
दिल्ली यूनिवर्सिटी में ऐडमिशन के पहले दिन टॉप कॉलेजों में टॉपर्स पहुंचे, वहीं नॉर्थ कैंपस से बाहर और आउटर दिल्ली के कॉलेजों में ज्यादा ऐडमिशन नहीं हुए। कैंपस में भीड़ नजर नहीं आई, ऐडमिशन प्रक्रिया भी आराम से चली। रात 8 बजे तक 2011 स्टूडेंट्स ने फीस भरकर अपनी सीटें अपनी पसंदीदा कॉलेज में पक्की कर ली थीं। इनके अलावा कई स्टूडेंट्स को ऐडमिशन की मंजूरी मिल चुकी हैं, जो आज दिन तक अपनी फीस भरकर ऐडमिशन फाइनल कर सकते हैं।

एसआरसीसी की हाई कटऑफ के बावजूद पहले दिन इकनॉमिक्स 135 में 75 सीटें भर चुकी हैं। कॉलेज ने इस कोर्स के लिए कटऑफ 98.75% रखी थी। 98.5% कटऑफ पर बीकॉम ऑनर्स में 552 सीटों में से 200 सीटें भर चुकी हैं। कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सिमरत कौर ने कहा, यह सीटें हमारी अडिशनल सीटों के अलावा हैं। पहले दिन अच्छा रिस्पॉन्स मिला है, पहले दिन इकनॉमिक्स ऑनर्स में आधी से ज्यादा सीटें भर चुकी हैं।

हिंदू कॉलेज की ऊंची कटऑफ के बावजूद पहले दिन 820 सीटों पर 310 ऐडमिशन हुए। प्रिंसिपल डॉ. अंजू श्रीवास्तव ने बताया, पहले दिन रिस्पॉन्स अच्छा रहा। हंसराज कॉलेज में पहले दिन 1100 सीटों के लिए 168 ऐडमिशन हुए। प्रिंसिपल डॉ. रमा ने बताया, इनमें साइंस प्रोग्राम के लिए 89 और आर्ट्स और कॉमर्स के 79 ऐडमिशन हैं। दूसरी ओर, साउथ में एआरएसडी में 1298 सीटों पर 152 ऐडमिशन हुए। प्रिंसिपल डॉ ज्ञानोतोष झा ने बताया कि पॉलिटिकल साइंस, हिस्ट्री और फिजिक्स ऑनर्स में ज्यादा ऐडमिशन हुए हैं। कॉमर्स में अभी सिर्फ 10 स्टूडेंट्स ही मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here