आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के सभी विधायकों को हर रोज जनता के बीच जाने और उनकी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए हैं।

नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के सभी विधायकों को हर रोज जनता के बीच जाने और उनकी समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए हैं। केजरीवाल ने विधायकों के साथ बैठक में ‘आपका विधायक आपके द्वार’ कार्यक्रम पर चर्चा की।

बैठक में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े-बड़े काम किए हैं और इन सभी कामों की रिपोर्ट को जनता के बीच लेकर जाएं। जनता के बीच इन सभी कामों पर चर्चा करें और इन सभी सुविधाओं से संबंधित अगर कोई भी समस्या है तो तुरंत प्रभाव से उसका समाधान करें।

केजरीवाल ने विधायकों को निर्देश दिए है कि विधायकों को हर रोज एक क्षेत्र में जाना है और घर-घर जाकर जनता से मिलना है। दिल्ली सरकार के कामों की रिपोर्ट जनता के बीच रखनी है और उनकी समस्याओं को सुनना है। प्रस्तुत करनी है और उससे जुड़ी समस्याओं के समाधान पर काम करना है।

न्होंने विधायकों से कहा कि रोजाना का शेड्यूल तय कर लें और उसके मुताबिक हर रोज जनता से मिलें। बैठक में मौजूद दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने बताया कि इस कार्यक्रम की निगरानी के लिए एक टीम का गठन किया जाएगा। हर विधानसभा में एक टीम बनाई जाएगी, जो इस पूरी मुहिम की निगरानी करेगी। दिल्ली संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं में से कुछ लोगों की एक टीम बनाकर उनकी जिम्मेदारी तय की जाएगी। हर रोज यह टीम अपनी विधानसभा के संबंध में आपका विधायक आपके द्वार कार्यक्रम की एक रिपोर्ट बनाकर पार्टी कार्यालय में जमा कराएगी। उसके बाद यह रिपोर्ट मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर, समय-समय पर इस कार्यक्रम के संबंध में आगे की रणनीति तय की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here