मुंबई के घाटकोपर इलाके में शनिवार को एक दीवार ढहने से 5 से ज्यादा कारें मलबे की चपेट में आ गईं तो वहीं करंट लगने से मुंबई में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर-पश्चिम मुंबई के गोरेगांव उपनगर में एक नाबालिग लड़की सहित एक परिवार के चार लोग बिजली के तार की चपेट में आ गए जिससे से तीन लोग मारे गए और एक अन्य घायल है.

मुंबई में मॉनसून की पहली बारिश आफत लेकर आई है, मुंबई में शुक्रवार से लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश के  साथ मुसीबतें भी बढ़ती जा रही हैं. मुंबई में बारिश से आम जनजीवन प्रभावित है, जगह-जगह जलभराव से लोगों को खास परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

करंट लगने से तीन लोगों की गई जान

मुंबई के घाटकोपर इलाके में शनिवार को एक दीवार ढहने से 5 से ज्यादा कारें मलबे की चपेट में आ गईं तो वहीं करंट लगने से मुंबई में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर-पश्चिम मुंबई के गोरेगांव उपनगर में एक नाबालिग लड़की सहित एक परिवार के चार लोग बिजली के तार की चपेट में आ गए जिससे से तीन लोग मारे गए और एक अन्य घायल है. इसके अलावा बारिश की वजह से 5 लोगों के घायल होने की भी खबर है. अंडरपास में जलभराव में एक मलेशिया की महिला फंस गई, जिसे रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया.

car_062919052038.jpgमलबे की चपेट में आईं गाड़ियां (फोटो-IANS)

बारिश से यातायात प्रभावित

शहर में बारिश के चलते मुंबई की जीवनरेखा मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे और मुख्य सड़कें और ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर कई जगहें जलभराव की चपेट में आ गईं हैं. बारिश का असर मुंबई लोकल पर भी देखने को मिल रहा है. ज्यादातर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. वहीं एयरपोर्ट पर भी विजिबिलटी कम होने की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. बारिश के बाद कई स्थानों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई, जिससे ट्रैफिक जाम जैसी परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ा. इसके अलावा कई ट्रेनों और विमानों की उड़ान पर भी बारिश का असर पड़ा. जलभराव के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

पुणे में भारी बारिश के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ. पुणे के कोंडवा इलाके में एक इमारत की दीवार गिरने से 4 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए. मरने वालों में ज्यादातर लोग पश्चिम बंगाल और बिहार के हैं. हादसे की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के जिलाधिकारी को मामले की जांच का आदेश दिया है. इसके अलावा कुर्ला स्टेशन के पास एक इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया. हालांकि इस हादसे में किसी भी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है.

View image on TwitterView image on Twitter

मौसम विभाग ने मुंबई और कोंकण में  भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के मुताबिक नॉर्थ कोंकण में 2 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट है. ऐसे में आने वाले दिनों में हालत और भी बदतर होने की संभावना है. इस बीच हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है. दरअसल, समंदर की लहरें उफान मार रही हैं, लहरों का पानी सड़कों पर आने के लिए तैयार है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here