पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक पंड्या के प्रदर्शन से ज्यादा प्रभावित नहीं है. उन्हें पंड्या के खेल में काफी कमी नजर आती है.

गुरुवार को मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार्दिक पंड्या के हरफनमौला खेल से टीम इंडिया को बड़ी मदद मिली. पहले तो बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 38 गेंदों में 46 रन बनाए और इसके बाद कैरेबियाई सलामी बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस (31 रन) का विकेट भी चटकाया.

लेकिन पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक पंड्या के प्रदर्शन से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं. उन्हें पंड्या के खेल में काफी कमी नजर आई. 39 साल के रज्जाक का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो चुका है, जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं- ‘मैं 2 हफ्ते में हार्दिक पंड्या को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बना सकता हूं’.

उन्होंने पंड्या की कमी निकालते हुए कहा,’ मैंने भारत और वेस्टइंडीज का मैच देखा. इस दौरान पहली बार हर्दिक पंड्या को करीब से देखा. बल्लेबाजी करते वक्त उनके फुटवर्क में, बॉडी बैलेंस में… बड़ी खामियां नजर आईं.’

रज्जाक ने आगे कहा, ‘अगर मैं पंड्या के साथ दो हफ्ते वर्क करूं, कोचिंग दूं, उनको सिखाने की कोशिश करूं… दुबई में क्रिकेट पर उनके साथ काम करूं तो मुझे उम्मीद है कि दो हफ्ते के बाद वह दुनिया के नंबर वन हिटर बन सकते हैं. ‘

साथ ही रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपील भी की है. उन्होंने कहा, ‘अगर बीसीसीआई पंड्या में सुधार लाना चाहता है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं और पंड्या को दो हफ्ते में मुकम्मल ऑलराउंडर बना सकता हूं.’ रज्जाक ने ट्वीट भी किया है.

पाकिस्तान की ओर से खेलते हुए अब्दुल रज्जाक अपने इंटरनेशनल करियर के दौरान 46 टेस्ट मैचों में 1946 रन बनाए और 100 विकेट भी चटकाए. साथ ही 265 वनडे इंटरनेशनल में 5080 रन बनाने के अलावा अपनी राइट आर्म फास्ट मीडियम गेंदबाजी से 269 विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here