वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी बाल-बाल बच गए. हाफ पिच तक पहुंचने के बाद भी इंडीज का विकेटकीपर उन्हें स्टंप नही कर पाया. धोनी ने इस चूक का फायदा उठाया.

वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी बाल-बाल बच गए. हाफ पिच तक पहुंचने के बाद भी इंडीज का विकेटकीपर उन्हें स्टंप नही कर पाया. धोनी ने इस चूक का फायदा उठाया. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान में मैच के 34वें ओवर की पहली गेंद पर शॉट खेलते वक्त धोनी बहुद ज्यादा आगे निकल आए थे. उन्हें भी लग गया था कि वह आउट हो जाएंगे, लेकिन इंडीज के विकेटकीपर शाई होप से चूक हो गई. इस वक्त धोनी 8 रन बनाकर खेल रहे थे.

दरअसल, शाई होप गेंद को बाद में पकड़ा और बेल्स पहले गिरा दी. इतने में धोनी क्रीज में वापस पहुंच गए और खुद को सुरक्षित कर लिया. शाई होप की ये चूक टीम पर भारी पड़ी और धोनी ने 61 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली. आखिरी ओवर में उन्होंने 16 रन बटोरे, जिसमें उनके दो छक्के शामिल रहे. भारत ने इंडीज के सामने 269 रनों का टारगेट रखा.

इस मैच में वेस्टइंडीज के स्पिनर फेबियन एलेन 34वां ओवर फेंकने आए. उन्होंने इस ओवर की पहली गेंद पर बड़ा विकेट टीम को देने की कोशिश की, लेकिन विकेटकीपर शाई होप ने जल्दबाजी में बिना गेंद पकड़े बेल्स गिरा दी. अपील के बाद ग्राउंड अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली. थर्ड अंपायर के कैमर में बेल्स पहले गिरने का मामला सामने आया, जिसके बाद उन्होंने धोनी को नॉट आउट करार दिया.

6-6_062719063259.jpg

मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं. रोहित शर्मा (18) जल्दी आउट हो गए. रोहित के आउट होने पर स्टेडियम में मौजूद उनकी वाइफ रीतिका सजदेह ने चौंकाने वाला रिएक्शन दिया.

दरअसल, ग्राउंड अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ ने रोहित को नॉटआउट करार दिया था. इसके बाद वेस्टइंडीज ने DRS लिया,  जिसमें पता चला कि गेंद रोहित के बल्ले और पैड पर एक साथ लगी थी. हालांकि यह काफी नजदीकी मामला था, लेकिन थर्ड अंपायर ने रोहित को आउट करार दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here