इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आधुनिका युग का भगवान बताया है.

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आधुनिका युग का भगवान बताया है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की इमानदारी को देखते हुए कोहली को आधुनिक युग का जीसस बताया है. उन्होंने यह बात एक कार्यक्रम के दौरान कही.

स्वान ने कहा कि जब आपके बल्ले से गेंद का स्पर्श होता है तो आपको पता होता है. ऐसी स्थिति में खुद को आउट नहीं मानने वालों से मुझे नफरत है. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला गेंद से टच नहीं हुआ था फिर भी वो अंपायर के फैसले को देखे बगैर पवेलियन की और लौट गए, यह उनकी खेल भावना को दर्शाता है. इसी दौरान उन्होंने कहा, ‘विराट मेरे लिए आधुनिक समय का जीसस (ईसा-मसीह) हैं.’

Embedded video
क्या था मामला?

दरअसल, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में बल्लेबाजी कर रहे थे. पारी के 47वें ओवर में कोहली पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर की बाउंसर गेंद पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हो गए. विराट कोहली ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 82 के औसत से 244 रन बनाए हैं.

कोहली ने पवेलियन लौटने के लिए अंपायर के इशारे का भी इंतजार नहीं किया. हलांकि, रिप्ले पूरी तरह चौंकाने वाला था. विराट को आउट होने का रिप्ले देखा गया तो पता चला कि गेंद और बल्ले का संपर्क हुआ ही नहीं था. इस समय विराट को शायद किसी प्रकार की आवाज सुनाई दी थी जिसके बाद उन्होंने अंपायर के इशारे का इंतजार नहीं किया और लौट गए. हालांकि, ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद, कप्तान कोहली ने इशारे से बताया था कि गेंद ने बल्ले के हैंडल को टच किया था.

कोहली के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खेल भावना की जमकर तारीफ की. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से पटकनी देकर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना विजयी अभियान जारी रखा. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में 7 मैच खेले हैं और सभी मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है.

इस वर्ल्ड कप में भारत को 5 मैचों में से एक में भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. कोहली की सेना का अगला मुकाबला 27 जून को वेस्टइंडीज के साथ होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here